डीएम एसपी मण्डल कारागार पहुंचे,मुख्तार अंसारी के तनहाई बैरिक की ली सघन तलाशी

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने आज पुलिस अधीक्षक बांदा अभिनन्दन बांदा के साथ मण्डल कारागार बांदा का किया आकस्मिक निरीक्षण किया.....

डीएम एसपी मण्डल कारागार पहुंचे,मुख्तार अंसारी के तनहाई बैरिक की ली सघन तलाशी
डीएम एसपी मण्डल कारागार पहुंचे

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने आज पुलिस अधीक्षक बांदा  अभिनन्दन बांदा के साथ मण्डल कारागार बांदा का किया आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्तार अंसारी के तनहाई बैरिक की सघन तलाशी ली।जहां किसी तरह की अवैध सामग्री नहीं पाई गई।  निरीक्षण के समय डिप्टी कलेक्टर सौरभ यादव सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मण्डल कारागार


 सबसे पहले मण्डल कारागार बांदा में बैरक नम्बर-2बी की सघन तलासी ली गयी जिसमें किसी भी प्रकार की अवैध समाग्री नही पायी गयी। भोजनालय कक्ष का निरीक्षण किया गया जिसमें साफ-सफाई व्यवस्था ठीक थी। जेलर  प्रमोद कुमार त्रिपाठी से जानकारी प्राप्त की गयी कि पूरे जेल में कितने सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं तो बताया गया कि 36 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाती है। जिलाधिकारी द्वारा जानकारी र्प्राप्त की गयी कि कितने कैमरे संचालित हैं एवं कितने बन्द तो जेलर द्वारा बताया गया कि तीन कैमरे खराब हो चुके हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि खराब सीसीटीवी कैमरों की कम्पलेन की गयी तो वे सही जानकारी नही दे पाये और मौके पर जिलाधिकारी के द्वारा निरीक्षण किया गया तो चार कैमरे बन्द पाये गये।


 साथ ही तनहाई बैरक नम्बर 15 एवं 16 का भी निरीक्षण किया गया जिसमें कैदी मुख्तार अंसारी निरूद्ध है। जिलाधिकारी के द्वारा वहां की भी सघन तलासी करायी गयी जहां पर अवैध समाग्री नही प्राप्त हुई। जेलर द्वारा जानकारी दी गयी कि तनहाई बैरक में 08 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और सभी संचालित हैं। इसके बाद मण्डल कारागार के अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया। डा. जीसी.मिश्रा एवं फार्मासिस्ट दिलीप कुमार उपस्थित थे। इसके बाद वी.डी.ओ. कान्फ्रेन्सिंग कक्ष का भी निरीक्षण किया गया। वीसी. रूम में लगे एलईडी टीवी भली भॉति चल रहे थे।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने आज पुलिस अधीक्षक बांदा  अभिनन्दन


जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जेलर को निर्देशित किया कि बन्द पडे सीसीटीवी कैमरों को तत्काल बनवाकर अवगत कराया जाए। निरीक्षण में पाया गया कि जेल अधीक्षक सीजीएम कोर्ट उन्नाव आईजी की अनुमति लेकर गये हुए थे जिनका मुख्यालय छोडने का अनुमति पत्र मिला लेकिन जिलाधिकारी से अनुमति नही ली गयी और वहीं से दो दिनों की छुट्टी लगा दी गयी। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की गई।

यह भी पढ़ें - पं0 दीनदयाल के अंत्योदय का सपना साकार कर रहे मोदी-योगी : आर के सिंह पटेल

यह भी पढ़ें -  सोशल मीडिया पर छाया शाहरुख खान का नया ऐड

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0