बांदा में कोरोना की फिर हुई एंट्री, यहां पर मिला एक संक्रमित मरीज

जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप से डेढ़ सैकड़ा से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के समाप्त होने के...

बांदा में कोरोना की फिर हुई एंट्री, यहां पर मिला एक संक्रमित मरीज

जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप से डेढ़ सैकड़ा से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के समाप्त होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अब एक बार फिर जिले में कोरोना की एंट्री हो रही है। पहला मरीज रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में पाया गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए हैं।

यह भी पढ़ें- प्रेमी से शादी की जिद पर अडी युवती ने, कोतवाली में किया हंगामा,महिला कांस्टेबलों को आया पसीना

जिले में इन्फ्लूएंजा (एन3एन2) के खतरे से निपटने की तैयारियों के बीच मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना पॉजिटिव निकल आया। बुखार-खांसी से ग्रसित होने पर यह ओपीडी में इलाज को आया था। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक छतरपुर शहर निवासी 35 वर्षीय युवक कई दिन से बुखार से ग्रसित था। इलाज के बाद भी सेहत में सुधार नहीं हुआ। परिजन उसे इलाज के लिए यहां रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज ले आए। चिकित्सकों ने कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर उसकी जांच कराई। सोमवार की शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। मेडिकल कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना सीएमओ को भेजी। सीएमओ ने छतरपुर सीएमओ को संक्रमित मरीज की जानकारी उपलब्ध कराई है। साथ ही मेडिकल कालेज को सैनिटाइज कराने को भी कहा है।

यह भी पढ़ें- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लंबे समय से गायब 8 डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त की

छतरपुर के संक्रमित मरीज के यहां इलाज कराने आने और ओपीडी की भीड़ में अन्य मरीजों के संपर्क में आने की आशंका पर मेडिकल कालेज प्रशासन और स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पैर फूले हैं। संक्रमण फैलने का खतरा मंडराने की आशंका जताई जा रही है। गाइड लाइन के मुताबिक एक कोरोना पॉजिटिव कम से कम 10 लोगों को संक्रमित कर सकता है।

यह भी पढ़े- अंधेर गर्दी: इलाज शुरू करने से पहले पकड़ा दी दवा की पर्ची, सीएमएस ने दिए जांच के आदेश

इस बारे में रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज, बांदा के कार्यवाहक प्रधानाचार्य डा.सुनील कुमार कौशल मेडिकल कालेज में जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर ओपीडी परिसर को सैनिटाइज किया गया। संक्रमित के संपर्क में आने वालों की जानकारी की जा रही है।

यह भी पढ़ेछह फीट गहरे गड्ढे में इस बाबा ने ले ली समाधि , जानिये फिर क्या हुआ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1