नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से कराने की जिद पर अडे कांग्रेसी

जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को महामहिम राष्ट्रपति को को संबोधित ज्ञापन भेजकर नए संसद भवन का उद्घाटन...

नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से कराने की जिद पर अडे कांग्रेसी

बांदा, जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को महामहिम राष्ट्रपति को को संबोधित ज्ञापन भेजकर नए संसद भवन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति के कर कमलों द्वारा कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- बुन्देलखण्ड का 1500 साल पुराना दुर्लभ कल्पवृक्ष संकट में, एक हिस्सा टूटकर गिरा


जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदुम्न कुमार लालू दुबे के नेतृत्व में शुक्रवार को जिला अधिकारी कार्यालय के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि संसद भवन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति जी के कर कमलों से होना चाहिए। इन्हें ( प्रधानमंत्री जी को) रोका जाए, वह अनाधिकार चेष्टा न करें क्योंकि वह संसद के मुखिया नहीं हैं। वह सिर्फ कार्य पालिका के मुखिया हैं। संसद देश की सबसे बड़ी पंचायत है। संसद भवन स्मिता का प्रतीक है और यह महामहिम राष्ट्रपति के आधीन है क्योंकि राष्ट्रपति जी राष्ट्राध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें- डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल एक्शन में, अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए 70 वाहन

 प्रधानमंत्री जी की हठधर्मिता के चलते वह गैर पारंपरिक गैर संवैधानिक कार्य करने जा रहे हैं। इससे संसद की गरिमा को क्षति पहुंचेगी। अनेकों विवादों का जन्म होगा। यह मर्यादा हनन का मामला है। इसलिए प्रधानमंत्री को याद दिलाया जाए कि वह ऐसा न करें। उन्हें राष्ट्र की गरिमा की क्षति पहुंचाने का अधिकार नहीं है। ज्ञापन देने वालों में जिला कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा आदित्य कुमार सिंह, सौरभ मिश्रा, शब्बीर सौदागर, राम मिलन सिंह पटेल, राजेश कुमार गुप्ता, के पी सेन व शोएब रिजवी आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ेंअगले साल तक वंदे भारत ट्रेन के ये तीन प्रारूप नजर आयेंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0