बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह के 13वें संस्करण का समापन

आज मैं यह देखकर गौरवान्वित हो रहा हूँ कि बुन्देखण्ड क्षेत्र में ऐसे उच्चस्तर का तकनीकि संस्थान पिछले 21 वर्षों से...

बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह के 13वें संस्करण का समापन

आज मैं यह देखकर गौरवान्वित हो रहा हूँ कि बुन्देखण्ड क्षेत्र में ऐसे उच्चस्तर का तकनीकि संस्थान पिछले 21 वर्षों से विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा प्रदान कर रहा है। प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे बढ़ाने के लिए इस संस्थान के चेयरमैन अरूण निगम को धन्यवाद देता हूँ। आज के समय में विद्यार्थियों को व्यवहारिक ज्ञान की भी उतनी ही आवश्यकता है जितनी किताबी ज्ञान की। युवा ही समाज में परिर्वतन लाते हैं और परिर्वतन के लिए जागरूकता की आवश्यकता होती है। यह उद्गार ‘काली चरण निगम इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलाॅजी, बाँदा में आयोजित ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह में डा. सुनील कुमार कौशल (प्राचार्य ,रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा) ने आर्यभट्ट सभागार में दिए। 

केसीएनआईटी ग्रुप के स्टूडेंट वेलफेयर मैनेजर श्यामजी निगम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। सम्मानित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया । विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने गणेश वन्दना एवं मनमोहक कजरी नृत्य प्रस्तुत पेश कर लोगों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया।
बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह में केसीएनआईटी के डायरेक्टर डा. प्रदीप भटनागर ने स्वागत में कहा कि संस्थान बुन्देलखण्ड क्षेत्र में शैक्षणिक विकास के लिये प्रतिबद्ध है। इस दिशा में हमारा के.सी.एन.आई.टी परिवार अनवरत कार्यरत है। छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप अपने जीवन का लक्ष्य अवश्य निर्धारित करें।

‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह’ के विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर डा. एस. पी. शुक्ला ( निदेशक राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज, अतर्रा ) ने कहा कि बुन्देलखण्ड वीरों की भूमि है, यहाँ का इतिहास गौरवमयी है। बुन्देलखण्ड के विकास के लिए वर्तमान सरकार सतत प्रयासरत है। सरकार विकास के लिए एक्सप्रेस वे, डिफेंस काॅरिडोर बना रही है। वहीं युवाओं को रोजगार देने के लिए विभिन्न योजनाएं भी चला रही है। कहा कि किसानों की समृद्धि, बुन्देलखण्ड की प्रगति का सूचक है। बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान केसीएनआईटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स बांदा का एक सराहनीय प्रयास है।

‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह’ के विशेष अतिथि के.सी.एन.आई.टी. की पूर्व छात्रा एवं आई.ए.एस. फरहीन जाहिद ने कहा कि के.सी.एन.आई.टी. का मेरी कामयाबी में एक बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस उम्र में किसी भी स्टेज में कोई आवार्ड प्राप्त करना छात्र/छात्राओं को बहुत आत्मविश्वास प्रदान करता है।
‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान के.सी.एन.आई.टी. के पूर्व छात्र विवेक गुप्ता (असिस्टेंट कमिश्नर, पी.एफ.) ने कहा कि के.सी.एन.आई.टी. द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम युवाओं को आगे बढने का मौका देता है l

विजेताओं के नाम इस प्रकार है : 

1 प्रांजल अवस्थी बाँदा  विजेता
2 रूद्र प्रताप सिंह महोबा विजेता
3 अजिंक्य कुशवाहा हमीरपुर विजेता
4 पलक सिंह चित्रकूट विजेता
5 दीप्ति भुर्जी पन्ना विजेता
6 पीयूष सिंह पटेल बाँदा विजेता
7 मधु देवी हमीरपुर विजेता
8 सोम सिंह महोबा विजेता
9 दिव्यांश यादव चित्रकूट विजेता
10 राहुल य़ादव छतरपुर विजेता
11 कुशल वर्मा जालौन विजेता
12 साक्षी गुप्ता बाँदा विजेता
13 उत्कर्ष हमीरपुर विजेता
14 उमेश कुमार महोबा विजेता
15 सविता पटेल पन्ना विजेता
16 अनुष्का राजे बाँदा विजेता
17 शालिनी गुप्ता बाँदा विजेता
18 राज वर्मा जालौन विजेता
19 हिमांशु वर्मा बाँदा उपविजेता
20 अंजल गुप्ता महोबा उपविजेता
21 हिमांशु कुमार हमीरपुर उपविजेता
22 दिव्यांश श्रीवास्तव चित्रकूट उपविजेता
23 अनंत पाठक पन्ना उपविजेता
24 मोहम्मद दानिश बाँदा उपविजेता
25 अमन गुप्ता हमीरपुर उपविजेता
26 शिवम विश्वकर्मा महोबा उपविजेता
27 अतुल केशरवानी चित्रकूट उपविजेता
28 कुलदीप सोनी छतरपुर उपविजेता
29 सूर्यांश बाँदा उपविजेता
30 सत्यप्रकाश  हमीरपुर उपविजेता
31 मोहित कुमार महोबा उपविजेता
32 दीपू बाँदा उपविजेता

सभी विजेताओं को रू. 5,100 व उप-विजेता को रू. 2,100 की चेक प्रदान की गयी। 

‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह’ में यूपी बोर्ड परीक्षा-2024 में 12वीं की परीक्षा में सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में 96.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आठवाँ स्थान हासिल करने वाली सुरभि सविता (बाँदा) एवं 12वीं की सीबीएसई परीक्षा में जनपद बाँदा के आदर्श गुप्ता, निखिल व 10वीं कक्षा के आद्या कुशवाहा, स्वास्तिक जिन्होंने अपने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा छात्र-छात्राओं को मेडल एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

केसीएनआईटी संस्थान के स्टूडेंट वेलफेयर मैनेजर ने विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक सूत्र दिया, उन्होंने कहा कि यदि हम अपने आप में एक प्रतिशत प्रतिदिन के हिसाब से अपने किये गए कार्यों में सुधार करते जाएं तो 30 दिन के बाद हम एक अलग व्यक्तित्व के मालिक होंगे। केसीएनआईटी ग्रुप द्वारा हमेशा यह प्रयास रहता है कि बच्चों के शैक्षणिक विकाश के लिये ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते रहें। साथ ही  केसीएनआईटी संस्थान में आये हुए विशेष अतिथियों व उपस्थति अन्य गणमान्य अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0