चित्रकूट : धूमधाम से मनाया गया सेंट थॉमस स्कूल का वार्षिकोत्सव

संत थॉमस हायर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया...

चित्रकूट : धूमधाम से मनाया गया सेंट थॉमस स्कूल का वार्षिकोत्सव

जिले में बाल प्रतिभाओं की कमी नहीं, निखारने की जरूरत है :  डीएम

संत थॉमस हायर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक उत्सव में नन्हे मुन्ने बच्चों ने मचाया धमाल

चित्रकूट। संत थॉमस हायर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। नन्हे मुन्ने बच्चों ने राष्ट्रीय भावना व देश प्रेम से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों व अविभावकों का दिल जीत लिया। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित होकर नन्हे मुन्ने बच्चों के कार्यक्रमों का अवलोकन कर उनकी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा किया। जिलाधिकारी ने दीप जलाकर वार्षिक उत्सव का शुभारंभ किया, अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि संत थामस  स्कूल जिले में शिक्षा के साथ-साथ पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में भी अग्रणी है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : औषधीय खेती करने वाले किसानों के लिए डिपार्टमेंट ने खोला खजाना

कार्यक्रम में बच्चों का प्रदर्शन देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि यहां के प्रिंसिपल, टीचर्स बच्चों के भविष्य निर्माण में पूर्ण निष्ठा ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रहे हैं। बच्चों की प्रतिभा से अंदाजा लगाया जा रहा है यहां के बच्चे आगे चलकर इंजीनियर, डॉक्टर, आईएएस, पीसीएस के साथ-साथ उच्च पदों पर पहुंचेंगे और चित्रकूट के साथ-साथ इस विद्यालय का भी नामरोशन करेंगे। प्रधानाचार्य दिनेश ने कहा मैं जिलाधिकारी सहित सभी अतिथियों  का स्वागत करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम  को सफलतापूर्वक  संपादित कराने में सभी का सहयोग सराहनीय रहा है। 

यह भी पढ़े : पहचान पत्रों में 'धर्म' की जगह पंथ या सम्प्रदाय शब्द के इस्तेमाल की मांग पर केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस

उन्होंने विशेष रूप से उन बच्चों को भी शाबाशी दी, जिन्होंने लगन के साथ कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए तैयारी की है और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय भूमिका निभाई है। इस कार्यक्रम में सभी शिक्षकों के प्रयासों को भी उन्होंने सराहा और कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ अन्य सभी क्रियाकलापों में प्रतिभाग करने के लिए बच्चों को प्रेरित कर उनके चहुमुखी विकास में ध्यान देने की जरूरत है ताकि इस विद्यालय का हमेशा नाम ऊंचा रहे। बच्चों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की गतिविधियों के माध्यम से स्वच्छता के साथ-साथ जल ही जीवन है जल बहुमूल्य है इसे बचाएं।

यह भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को, बुन्देलखण्ड के 13 विधानसभा प्रत्याशियों के लिए मांगेंगे वोट 

बच्चों ने लघु नाटकों के माध्यम से क्रोध एवं बदले की भावना से दूर रहकर जीवन जीने का संदेश दिया प्रस्तुतियों में स्पष्ट किया कि क्रोध एवं बदले की भावना से किए कार्य सर्वनाश की ओर ले जाते हैं, इसके  अलावा  बच्चों ने नशा से दूर रहने , आपस में प्रेम भाईचारा के साथ जीवन जीने के साथ ही देश प्रेम का संदेश दिया ।‌ इतना ही नहीं नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंग बिरंगी खूबसूरत पोषाक में मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया, जिलाधिकारी ने भी बच्चों की प्रस्तुतियों को देखकर उत्साह बढ़ाते रहे और और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़े : इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम, चमत्कार या रिएक्शन

विशिष्ट अतिथि के रूप में फादर  थरकस ब्रिस्टो  एवं  बांदा चित्रकूट कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारने और चहुंमुखी विकास में ऐसे कार्यक्रम महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के पीछे फादर डेनिस और सभी शिक्षक शिक्षिकाओं की मेहनत को सराहा। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में विद्यालय के मैनेजर फादर टी अरुल राज, फादर रोनाल्ड, फादर कांथा राज, फादर स्टीवन, फादर आला फादर फेड़ी,  सिस्टर श्रीजी, सिस्टर रोजलिन, ग्रामोदय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अभय वर्मा,  सभासद  शंकर यादव, कई विद्यालयों के प्रधानाचार्य  व गणमान्य व्यक्ति आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0