छतरपुर: अयोध्या मंदिर के पुजारी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एक हिरासत में

अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर के पुजारी मोहित पाण्डेय के विरुद्ध सोशल मीडिया पर गलत और आपत्तिजनक जानकारी पोस्ट करने वाले एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया ...

छतरपुर: अयोध्या मंदिर के पुजारी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एक हिरासत में

अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर के पुजारी मोहित पाण्डेय के विरुद्ध सोशल मीडिया पर गलत और आपत्तिजनक जानकारी पोस्ट करने वाले एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हिन्दू संगठन से जुड़े एक नेता की शिकायत पर युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला मातगुवां थाने से जुड़ा है।

यह भी पढ़े:वाटर हीरो रामबाबू तिवारी को मिला अब जल प्रहरी अवार्ड 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक के कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को थाने में पहुंचकर मामलों में विरोध दर्ज कराया था। जिसके बाद आवेदक राकेश अरजरिया निवासी गांधी चौक बाजार थाना सिटी कोतवाली की शिकायत पर रमेश कुशवाहा निवासी ग्राम गौंची के विरूद्ध सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट के माध्यम से श्रीराम मंदिर अयोध्या में नियुक्त किए गए पुजारी के विरूद्ध सोशल मीडिया पर अश्लील व आपत्तिजनक पोस्ट करने पर मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।

यह भी पढ़े:बांदाःछात्रा से छेड़खानी व मारपीट करने वाला एक युवक गिरफ्तार

मामला दर्ज होने के बाद आरोपी गुरुवार को थाना पहुंचा था। जहां पर उसे बिना गिरफ्तार किए ही जाने दिया। इस दौरान थाना प्रभारी का कहना है कि इस मामले में एसडीओपी ही आरोपी को गिरफ्तार कर सकते हैं। इसलिए उसे थाना से जाने दिया है। इसके बाद एसपी ने मामले में संज्ञान लेकर जांच सटई टीआई को दी और इसके बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया।

कौन हैं मोहित पांडेय
गाजियाबाद के रहने वाले मोहित पांडेय को हाल ही में राम मंदिर का मुख्य अर्चक नियुक्त किया गया है। कड़ी परीक्षा से बाद उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। करीब 3000 लोगों के साक्षात्कार के बाद इस पद के लिए चुने गए 30 लोगों में से मोहित पांडेय को चुना गया है। नियुक्ति से पहले उन्हें 6 महीने के प्रशिक्षण से गुजरना होगा। उन्होंने गाजियाबाद के दूधेश्वर वेद विद्यापीठ में 7 साल तक पढ़ाई की है।

यह भी पढ़े:एक साल पहले जज अर्पिता साहू को कोर्ट में किया गया था अपमानित


इस मामले में एसपी, छतरपुर अमित सांघी, का कहना है कि थाना मातगुवां में विभिन्न धाराओं पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामलों में आरोपी को हिरासत में लेकर थाना में रखा है। शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0