बांदा : समाजसेवी पीसी पटेल के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने पर मुकदमा दर्ज

समाजसेवी पीसी पटेल के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पिछले दिनों गौशाला में गोवंशों की..

बांदा : समाजसेवी पीसी पटेल के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने पर मुकदमा दर्ज

समाजसेवी पीसी पटेल के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पिछले दिनों गौशाला में गोवंशों की मौत की खबर देने वाले समाजसेवी के खिलाफ ग्राम पंचायत के सचिव ने सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : दलित लड़की को अपहृत कर बलात्कार करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

बताते चलें कि समाजसेवी पीसी पटेल ने विकासखंड बिसंडा में स्थित ग्राम पंचायत कैरी के गौशाला में आठ गोवंशों की मौत की खबर दी थी। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की थी और इस मामले में दोषी पाते हुए सचिव अंकित अवस्थी को मुख्य विकास अधिकारी ने निलंबित कर दिया था और प्रधान को नोटिस दिया था।

इस घटना के बाद ग्राम पंचायत सचिव अंकित अवस्थी द्वारा थाने में तहरीर दी गई है, जिसमें कहा गया है कि उक्त समाजसेवी द्वारा समाचार पत्रों व सोशल मीडिया में भ्रामक व फर्जी वीडियो प्रसारित करा कर व बढ़ा-चढ़ाकर शासन की महत्वकांक्षी योजना निराश्रित गोवंश संरक्षण के प्रति गुमराह करने का कार्य किया गया। साथ ही यह भी कहा गया है कि जब जिला प्रशासन द्वारा गौशाला में जांच की जा रही थी।

यह भी पढ़ें - कई थानों की फोर्स के साथ घंटों काशीराम कॉलोनी को पुलिस ने खंगाला, मिला मात्र 400 ग्राम गांजा

तब पीसी पटेल ने ग्रामीणों को उकसा कर गौशाला के आसपास एकत्र कर झगड़े की स्थिति उत्पन्न कर दी थी और गौशाला के बाहर दो पशु कंकाल व एक मृत गोवंश का अंतिम संस्कार न करने के लिए विरोध किया तथा अंतिम संस्कार करने वाले श्रमिकों के मध्य झगडो वातावरण उत्पन्न किया गया।

इतना ही नहीं अंतिम संस्कार के लिए ट्रैक्टर पर चढ़ाने में अवरोध उत्पन्न कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की गई। बाद में ट्रैक्टर निकलने के मार्ग में भी अवरोध उत्पन्न किया गया और धमकी दी गई कि मृत पशुओं को जिलाधिकारी बांदा के कार्यालय में रखकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस तहरीर पर बिसंडा थाने में समाजसेवी के खिलाफ धारा 186 ,283 और आईटी एक्ट 67 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : ससुराली जनों ने विवाहिता की हत्या कर फांसी पर लटकाया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1