भोपाल : सुभाषनगर-आरकेएमपी के बीच मेट्रो का सेफ्टी रन आज से

राजधानी के सुभाषनगर स्थित मेट्रो डिपो में कोच को जोड़ने और टेस्टिंग...

भोपाल : सुभाषनगर-आरकेएमपी के बीच मेट्रो का सेफ्टी रन आज से

भोपाल। राजधानी के सुभाषनगर स्थित मेट्रो डिपो में कोच को जोड़ने और टेस्टिंग पूरी होने के बाद कोच ट्रैक पर आ गए हैं। सोमवार को डिपो में ही मेट्रो को ट्रैक पर चलाकर देखा गया। मंगलवार से इसका सेफ्टी ट्रायल रन होगा। सुभाषनगर से आरकेएमपी स्टेशन के बीच मेट्रो दौड़ेगी। इस दौरान हॉर्न भी बजेगा। 2 अक्टूबर को फायनल ट्रायल रन किया जाएगा।

यह भी पढ़े : प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा- यह जनसैलाब बताता है मप्र के मन में क्या

गुजरात के सांवली (बड़ोदरा) से करीब 850 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 17 सितंबर की रात में मेट्रो के कोच भोपाल आ गए थे। 18 सितंबर को उन्हें डिपो में बने इंस्पेक्शन बे लाइन (IBL) पर लाया गया था। इसके बाद सीनियर इंजीनियर्स, टेक्निकल एक्सपर्ट्स, सुपरवाइजर सहित 50 से ज्यादा लोगों की टीम ने कोच को जोड़ने और उनकी टेस्टिंग में लगी थी। 8 दिन यह काम करने के बाद सोमवार को मेट्रो ट्रैक पर चलाकर देखी गई। अब मंगलवार से इसे सुभाषनगर से लेकर आरकेएमपी स्टेशन तक चलाकर देखा जाएगा।

यह भी पढ़े : मप्र में इस साल 15 अगस्त पर आजीवन कारावास की सजा काट रहे 182 बंदी होंगे रिहा

फाइनल ट्रायल रन के दौरान मेट्रो में सफर करेंगे सीएम

मेट्रो के प्रायोरिटी कॉरिडोर में कुल आठ स्टेशन हैं। इनमें एम्स हॉस्पिटल, अलकापुरी, डीआरएम ऑफिस, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, सरगम टॉकीज, डीबी मॉल, केंद्रीय स्कूल और सुभाषनगर स्टेशन शामिल हैं। मंगलवार से ट्रायल रन करीब साढ़े तीन किलोमीटर में सुभाषनगर स्टेशन से आरकेएमपी स्टेशन तक किया जाएगा। 2 अक्टूबर को सीएम शिवराजसिंह चौहान सुभाषनगर पर फाइनल ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वे आरकेएमपी स्टेशन तक मेट्रो में सफर भी करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0