बांदा : शादी के लालच में युवक ठगी का शिकार, न मिली पत्नी न वापस मिला पैसा

आजकल शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। ऐसे ही एक गिरोह के चक्कर में छतरपुर मध्य प्रदेश का एक..

बांदा : शादी के लालच में युवक ठगी का शिकार, न मिली पत्नी न वापस मिला पैसा
फाइल फोटो

आजकल शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। ऐसे ही एक गिरोह के चक्कर में छतरपुर मध्य प्रदेश का एक युवक फंस गया। लड़की और उसके कथित पिता ने बकायदा तहसील पहुंचकर शादी का इकरारनामा स्टांप पेपर में किया और उसके बाद 45000 रुपए ऐंठ कर तहसील से रफूचक्कर हो गए। ठगी के शिकार हुए युवक ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : बसपा के जिला पंचायत सदस्य के भाई ने जहर खाकर खुदकुशी की, जिपं में एक माह में दूसरी घटना

बांदा के अतर्रा थाने में पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में ग्राम लुगासी जनपद छतरपुर मध्य प्रदेश निवासी रामपाल सिंह यादव पुत्र पहलवान यादव ने बताया कि बीते 24 मई 2022 को मेरे मामा मुन्ना लाल यादव के माध्यम से कौशल यादव से फोन पर पप्पू यादव नामक व्यक्ति से मेरीे शादी के संबंध में बातचीत हुई। उसने फोन पर पप्पू यादव निवासी खोही जनपद चित्रकूट से बात कर कथित रूप से लड़की पिंकी और उसके पिता पप्पू को अतर्रा तहसील बुला लिया।

पहले तो उनकी खूब खातिरदारी की गई इसके बाद वहां सभी की मौजूदगी में 50 रू. के स्टांप पेपर में शादी के संबंध में एक दूसरे के साथ पति पत्नी के रूप में रहने का इकरारनामा भी लिखा गया। जिसमें हस्ताक्षर पिंकी व उसके कथित पिता पप्पू तथा मेरे मामा सरदार सिंह यादव सहित मेरे हस्ताक्षर भी दर्ज हुए। इस बीच लड़की के पिता ने 45 हजार रुपए की मांग की।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की तैयारी, फूटे विरोध के स्वर

जिस पर 10 हजार रुपए मैंने नगद दिया और मध्यस्थ व लडकी के पिता पप्पू के द्वारा बताए गए मोबाइल नंबर 7991826158 में 35 हजार रू. फोन पे किया गया। लेकिन इसी बीच कौशल नामक व्यक्ति मेरे मामा को कुछ दूर ले जाकर बातचीत करने लगे। तभी मौका देखकर कथित पप्पू और उसकी पुत्री पिंकी कहीं रफूचक्कर हो गए। कौशल भी उन्हें पता लगाने की बात कहकर चलता बना। इस तरह युवक शादी के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया।

शादी के प्रति उत्साहित रामपाल ठगी का शिकार और उसने देर शाम थाना अतर्रा में प्रार्थना पत्र देते हुए ठगी करने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की। इस बारे में थाना प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ ह।ै मोबाइल नंबर जिसमें 35 हजार  रुपए पे किया गया है। उसे ट्रेस कर लिया गया है। मामले का अतिशीघ्र खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - भारत में पहली बार 31 मई को सभी ट्रेनों के पहिए एक साथ थम जायेंगे ?

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
3