बांदाः कोरोना संक्रमण से 27 प्राथमिक शिक्षकों की मौत, आश्रितों को नौकरी देने की मांग 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ बांदा ने कोरोना संक्रमण काल में जिले के 27 प्राथमिक शिक्षकों की मौत होने की जानकारी देते हुए..

बांदाः कोरोना संक्रमण से 27 प्राथमिक शिक्षकों की मौत, आश्रितों को नौकरी देने की मांग 
कोरोना संक्रमण से 27 प्राथमिक शिक्षकों की मौत

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ बांदा ने कोरोना संक्रमण काल में जिले के 27 प्राथमिक शिक्षकों की मौत होने की जानकारी देते हुए मृतक आश्रितों को शीघ्र नौकरी दिलाने की मांग की है ताकि शोकाकुल परिवार को आंशिक राहत मिल सके।

संगठन के जिला अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में जिले में एक दर्जन शिक्षकों की मौत और शेष अध्यापकों की बुखार संक्रमण या हार्टअटैक से मौत हुई है।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया को तेज करने का लिया अहम फैसला

मृतक शिक्षकों में रामकुमार कांघाखेर,सुनील कुमार त्रिवेणी,अनिल सिंह गजपुरवा, मंजू गुप्ता पैलानी, मनोज कुमार घसराऊट, रामनारायण पियार, अमर सिंह गडरिया, अतुल कुमार बहेरी, श्रद्धा सिंह सिमरिया मिर्धा गायत्री गुप्ता नगनेधि, पंकज कुमार श्रीवास्तव सौता सेऊडा, राकेश कुमार साहू चिल्ला ,राघवेंद्र सिंह चकरेही , शिव शेखर खैेरादा,विश्राम सिंह चकरेही, आलोक मिश्रा मटौन्ध, विनोद कुमार चंदेल पुरवा, राकेश सोनी नसैनी,अमर सिंह कुरारी और प्रवीण कुमार यादव प्राथमिक विद्यालय कुमार कुमेढासानी शामिल है।

यह भी पढ़ें - 18 वर्ष से अधिक आयु के टीकाकरण से युवाओं में दिखा उत्साह

अध्यक्ष ने बताया कि मृत शिक्षकों की सूची प्रशासन को भेज दी गई है और जनपद स्तर पर उनकी समस्त पत्रावलियों देयको का शीघ्र भुगतान कराने के साथ-साथ मृतक आश्रितों को नौकरी प्रदान करने की मांग की गई है।

पत्र में उन्होंने यह भी कहा गया है कि कोविड कंट्रोल रूम में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है जबकि विभाग द्वारा उनको वर्क फार्म होम के निर्देश दिए गए हैं। इस विषम परिस्थितियों में भी कार्य लेने की स्थिति में भी रविवार या राजकीय अवकाश में कार्य करने के सापेक्ष प्रतिकर अवकाश व ग्रीष्मावकाश में कार्य किए जाने के सापेक्ष शासनादेश के अनुसार उपार्जित अवकाश प्रदान किया जाए।

कोविड कंट्रोल रूम में पिछले लगभग डेढ़ वर्ष से लगातार बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक ड्यूटी कर रहे हैं ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की जगह अन्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई जाए।पत्र में संयुक्त मंत्री जय किशोर दीक्षित व वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह, अध्यक्ष बड़ोखर खुर्द भूपेंद्र यादव ,राजेश द्विवेदी, राजेश यादव व राजेश तिवारी आदि शिक्षकों के भी हस्ताक्षर हैं।

यह भी पढ़ें - झांसी समेत बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में तूफान ताऊते का दिखा असर

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0