महात्मा गांधी की प्रतिमा टूटने से आक्रोशित कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन

जनपद बाँदा के अतर्रा कस्बे में शुक्रवार की रात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो जाने पर शनिवार को सवेरे कांग्रेस के..

महात्मा गांधी की प्रतिमा टूटने से आक्रोशित कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन
महात्मा गांधी की प्रतिमा टूटने..

जनपद बाँदा के अतर्रा कस्बे में शुक्रवार की रात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो जाने पर शनिवार को सवेरे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर धरना प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम सौरभ शुक्ला ने एक सप्ताह के अंदर दूसरी प्रतिमा स्थापित कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद  ही कांग्रेस ने धरना समाप्त किया।

घटना अतर्रा थाने से चंद कदम दूर गांधी चौक पर हुई। इसी चौक पर बने चबूतरे पर गांधी जी की प्रतिमा स्थापित थी। रात को गांधी प्रतिमा क्षतिग्रस्त हुई। सवेरे जब कांग्रेस जनों को गांधी प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली तो बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और नाराजगी जाहिर करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें - नाबालिक अमन त्रिपाठी हत्याकांड में भाजपा डैमेज कंट्रोल में जुटी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप था किन्हीं शरारती तत्वों द्वारा जानबूझकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त की गई है। इस संबंध में कांग्रेस की ओर से अतर्रा थाना इंचार्ज वीर प्रताप सिंह को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई।

इस बीच पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से शुक्रवार की रात की फोटो चेक किया तो पता चला कि रात एक ट्रक जो तेज स्पीड में आ रहा था, जिसमें एक लोहे का पाइप बाहर की ओर निकला हुआ था। इसी पाइप की ठोकर लगने से चबूतरे में स्थापित मूर्ति नीचे आ गिरी जिससे मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई है। 

एसडीएम अतर्रा सौरभ शुक्ला ने सीसीटीवी कैमरे की फोटो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिखाई और आश्वासन दिया कि क्षतिग्रस्त हुई प्रतिमा के स्थान पर दूसरी नई प्रतिमा एक सप्ताह के अंदर इसी स्थान पर स्थापित की जाएगी। एसडीएम के इस आश्वासन के बाद कांग्रेसजनों ने धरना समाप्त कर दिया। वही सीसीटीवी कैमरे की मदद से ही उस  ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष साकेत बिहारी मिश्रा ने किया।

यह भी पढ़ें - सपा सरकार में खिलाड़ियों को सर्वाधिक पुरुस्कार एवं सम्मान दिया गया : हसन सिद्दीकी

यह भी पढ़ें - अब 'एक्शन हीरो' के रूप में नजर आयेंगे आयुष्मान खुराना

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1