बांदा : उदयपुर में कन्हैया हत्याकांड के विरोध में हिंदू संगठनों में आक्रोश, फूंका पुतला

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़क पर..

बांदा : उदयपुर में कन्हैया हत्याकांड के विरोध में हिंदू संगठनों में आक्रोश, फूंका पुतला

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और कचहरी स्थित ऐतिहासिक अशोक लाट के नीचे प्रदर्शन करते हुए जिहादियों का पुतला दहन कर इस्लामी जिहाद मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। हिंदू संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐतिहासिक अशोक लाट के आसपास सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात रहा। इसके बावजूद दर्जनों कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए अशोक लाट पहुंचे और इस्लामिक जिहाद मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए पुतला दहन किया।

यह भी पढ़ें - बाँदा पुलिस ने 6 माह में आधा दर्जन माफियाओं पर कसा शिकंजा, 152 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्र मोहन बेदी ने कहा कि जिस तरह उदयपुर में एक हिंदू की नृशंस हत्या की गई है। इसी तरह की कई घटनाएं देश में हो चुकी हैं। अब हिंदू चुप बैठने वाला नहीं है।उन्होंने हिंदुओं से एकजुट होकर इस्लामी कट्टरवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने को तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जिहादियों ने एक हिंदू की कायरतापूर्ण हत्या की है।

उसकी विश्व हिंदू परिषद कड़े शब्दों में निंदा करता है और हत्याकांड को अंजाम देने वाले  जिहादियों की गिरफ्तारी कर फांसी देने की मांग करता है। इसी तरह बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित पांडे ने कहा कि देश के 95 सनातन हिंदुओं को एकजुट होने का समय आ गया है। अगर हिंदू एकजुट हो जाए तो इन जिहादियों को सबक सिखाया जा सकता है। उन्होंने भी सरकार से मांग की कि हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। प्रदर्शन के दौरान अशोक लाट तिराहा पुलिस छावनी में तब्दील रहा।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : जगन्नाथ यात्रा में रेलवे 205 स्‍पेशल ट्रेनें चलायेगा, जानें शेड्यूल व टाइमिंग

यह भी पढ़ें - झांसी-मानिकपुर के बीच 310 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण में मिट्टी बनी गले की फांस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
2