मां सिद्धिदात्री की आराधना से प्राप्त होती है सभी सिद्धियां

चैत्र नवरात्र में भक्तों ने नौवें दिन माता के सिद्धिदात्री अंतिम स्वरूप की आराधना करते हुए पूजा अर्चना का दौर जारी है...

मां सिद्धिदात्री की आराधना से प्राप्त होती है सभी सिद्धियां

महोबा। चैत्र नवरात्र में भक्तों ने नौवें दिन माता के सिद्धिदात्री अंतिम स्वरूप की आराधना करते हुए पूजा अर्चना का दौर जारी है। मंदिरों में माता सिद्धिदात्री स्वरूप का पूजन करते हुए परिवार की सुख समृद्धि की मनोकामना की। मंदिर और घरों में सुबह से ही कन्या भोज का भक्तों के द्वारा आयोजन कराया गया। महिलाओं ने मंदिरों में पूजन कर सौभाग्य की मांग की है।

यह भी पढ़े : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ धूल भरी आंधी की संभावना

जिले में सभी देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ जुट रही है। मां सिद्धिदात्री नवदुर्गा में अंतिम भक्तों और साधकों को सभी सिद्धियां प्रदान करने में समर्थ है। देवी पुराण के अनुसार भगवान शंकर ने उनकी कृपा से ही सिद्धियों को प्राप्त किया था। इनके अनुकंपा से भगवान शिव का आधा शरीर देवी का हुआ था। इसी कारण वह अर्धनारीश्वर नाम से प्रसिद्ध हुए।

यह भी पढ़े : जिले से आईएएस बने अर्पित कुमार यादव

पंडित नवल किशोर द्विवेदी बताते हैं कि आज का दिन सभी राशियों की शुभ है। विशेष कर मिथुन राशि के लिए विशेष फलदाई है। कोटि सूर्य आभा के समान मां का रंग है। मां सिद्धिदात्री भक्तों को अष्ट सिद्धि नौ निधि प्रदान करती है। यह पूजा का पूर्ण फल प्रदान करती है। इनकी पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है। मां सिद्धिदात्री शांत और कमलासीन मन को शांति प्रदान करती हैं।

यह भी पढ़े : विजय प्रताप सिंह ने पास की लोक सेवा आयोग परीक्षा

जनपद मुख्यालय में चंद्रिका देवी मंदिर, छोटी चंद्रिका देवी मंदिर, काली माता मंदिर, विंध्यवासिनी मंदिर, शीतला देवी मंदिर, शारदा माता मंदिर समेत सभी देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्त श्रद्धा भाव के साथ पहुंच रहे हैं और कन्या पूजन कर रहे हैं और देवी मंदिर में भक्तों के द्वारा भजन कीर्तन किया जा रहा है और धार्मिक अनुष्ठान चल रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : वंदन महोत्सव के जरिए चैत्र नवरात्रि समापन को बनाएंगे यादगार - आचार्य रामचन्द्र दास

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0