मुंबई के प्राइवेट अस्पताल में लगी आग से 10 मरीजों की मौत, जाने पूरा मामला

मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल सनराइज कोरोना अस्पताल में लगी आग में 10 मरीजों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड की 23...

मुंबई के प्राइवेट अस्पताल में लगी आग से 10 मरीजों की मौत, जाने पूरा मामला

मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल सनराइज कोरोना अस्पताल में लगी आग में 10 मरीजों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड की 23 गाड़ियों ने तकरीबन 11 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
इस समय यहां कुलिंग का काम जारी है। अस्पताल में से सभी मरीजों को सुरक्षित निकालकर अन्य अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की महापौर किशोरी पेडणेकर ने मॉल में कोरोना अस्पताल को अनुमति दिए जाने सहित पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है। 

गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीब एक बजे भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम माल की तीसरी मंजिल पर बनाए गए सनराइज अस्पताल में आग लग गई थी। आग पर शुक्रवार को करीब 12 बजे काबू पाया जा सका।
अस्पताल में 78 मरीजों का इलाज हो रहा था। इनमें से 10 मरीजों की मौत हो गई है और 68 मरीजों को अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस उपायुक्त प्रशांत कदम के अनुसार घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल कर अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया।
उन्होंने बताया कि इस हादसे में 10 मरीजों की मौत हुई है, जिनकी पहचान का काम जारी है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। 
महापौर पेडणेकर ने पत्रकारों से कहा कि ड्रीम मॉल की तीसरी मंजिल पर अस्पताल संचालित करने की अनुमति दिए जाने के मामले की जांच की जाएगी।
मुंबई में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दो सप्ताह पहले ही ड्रीम मॉल की तीसरी मंजिल पर अस्पताल शुरू किया गया था। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0