दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 नए मरीज मिले, मचा हडकम्प

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर बुलेटिन जारी किया। इसमें उन्होंने बताया दिल्ली..

दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 नए मरीज मिले, मचा हडकम्प
फाइल फोटो

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर बुलेटिन जारी किया। इसमें उन्होंने बताया दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद राजधानी में इस वैरिएंट के कुल मरीजों की संख्या 20 हो गई है। हालांकि इसमें सबसे बड़ी राहत की खबर यह है कि कुल 20 ओमिक्रॉन संक्रमितों में से 10 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 

दिल्ली में गुरुवार को दो और ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ ही कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो चुकी है। इनमें से एक मरीज को छुट्टी मिल चुकी है। जबकि बाकी नौ मरीज लोकनायक अस्पताल में भर्ती हैं। राजधानी में पहला ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज बीते पांच दिसंबर को मिला था। तब से अब तक 10 दिन में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में 10 गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें - नहर में गिरी कार, तीन भाइयों समेत चार की मौत

गुरुवार को अस्पताल के निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि उनके यहां अभी तक 40 से अधिक मरीज भर्ती हैं। इसलिए बिस्तरों की संख्या भी अब बढ़ाकर 100 करनी पड़ी है। 10 में से दो ओमिक्रॉन मरीज विदेश यात्रा पर नहीं गए थे। यह दोनों दिल्ली में ही संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए।

जानकारी मिली है कि एक से 15 दिसंबर के बीच नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 74 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इन सभी मरीजों को लोकनायक अस्पताल या फिर मैक्स स्मार्ट अस्पताल में भर्ती किया गया है। 74 में से अब तक करीब 35 लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है जिनमें से 10 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है। इससे पहले बीते बुधवार को भी दो ओमिक्रॉन संक्रमित मिले थे।

यह भी पढ़ें - एलएचबी कोच से लैस होकर लखनऊ के रास्ते चलेगी पद्मावत एक्सप्रेस

यह भी पढ़ें - लखनऊ में जांच में पाज़िटिव मिला, विदेश से बांदा आया व्यक्ति लापता, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1