हाथरस कांड : न्याय की आस लिए कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ पहुंचा पीड़ित परिवार

हाथरस के बूलगढ़ी गांव में मृत दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म, मारपीट तथा पीड़ित का रातोंरात अंतिम संस्कार कराने के मुद्दे पर आज दोपहर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई होगी...

हाथरस कांड : न्याय की आस लिए कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ पहुंचा पीड़ित परिवार

लखनऊ, (हि.स.)

कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार को लेकर पुलिस बल लखनऊ पहुंच चुका हैं। उन्हें यहां पर उत्तराखंड भवन में रखा गया है। इसको देखते हुए राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी हैं। इस मामले में शासन के उच्चाधिरियों के साथ हाथरस के डीएम और एसपी को भी तलब किया है। सर्वोच्च न्यायालय में भी आज इस प्रकरण को लेकर सुनवाई होनी है।

यह भी पढ़ें - हाथरस कांड : सिलसिलेवार घटनाक्रम, जो आपने अभी तक नहीं पढ़ा होगा

पूरे देश में चंदपा क्षेत्र के बूलगढ़ी गांव की बेटी के साथ हुई दरिंदगी का मामला सुर्खियों में है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस पर स्वत: संज्ञान लिया। इस केस की सुनवाई जस्टिस पंकज मित्तल व जस्टिस राजन रॉय की बेंच के समक्ष सूचीबद्ध किया गया है। एक अक्टूबर को इस मामले में कोर्ट ने अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, जिलाधिकारी हाथरस और पुलिस अधीक्षक हाथरस को तलब किया था। न्यायालय ने मृतका के मां-पिता, भाई व बहन को भी हाजिर होने को कहा था। सोमवार को वह भी हाजिर रहेंगे।

यह भी पढ़ें - हाथरस कांड की आड़ में पूरे यूपी में विदेशी फंडिग से दंगा भड़काने की साजिश ?

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पहले रविवार को इस केस की सुनवाई होनी थी। हाथरस के प्रशासन ने दोपहर तक लखनऊ चलने के लिए परिवार से तैयार रहने के लिए कहा था, लेकिन परिस्थितिवश पुलिस प्रशासन उन्हें शाम को लखनऊ जाने के लिए कहा तो परिजनों ने अपनी जान को खतरा बताया, जिसके बाद अब पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार को सोमवार की सुबह करीब पांच बजे लखनऊ चलने को कहा है और इस पर परिवार तैयार हो गया था। 

यह भी पढ़ें - हाथरस के बहाने उत्तर प्रदेश में दंगा भड़काने के मामले में पुलिस ने इन लोगों पर किया मुकदमा दर्ज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0