एटा एसएसपी ने जिलेभर में चिपकवाए कुख्यात विकास दुबे के पोस्टर

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की जान लेने वाले कुख्यात विकास दुबे के पोस्टर एटा जनपद में भी चिपकाए गये हैं। एसएसपी के निर्देश के बाद की गयी इस कार्यवाही के अलावा पुलिस जिले के हिस्ट्रीशीटरों की हिस्ट्री भी खंगाल रही है। 

एटा एसएसपी ने जिलेभर में चिपकवाए कुख्यात विकास दुबे के पोस्टर
Vikas-Dubey-Poster

एटा, (हि.स.)

एटा जिला मुख्यालय सहित जिले में सोमवार देर रात कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पोस्टर बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन पोस्ट आफिस आदि सभी सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गये हैं। इनमें विकास दुबे को पकड़वानेवाले को ढाईलाख के इनाम तथा पहचान गुप्त रखे जाने की बात कही गयी है।

यह भी पढ़ें : कानपुर एनकाउंटर :  मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, एडीजी लॉ एण्ड आर्डर कानपुर रवाना

एसएसपी सुनीलकुमार सिंह ने बताया है कि सोमवार रात से आरम्भ की गयी इन पोस्टरों को लगाने की कार्यवाही मंगलवार को भी जारी रहेगी तथा मंगलवार शाम तक जिले के प्रत्येक प्रमुख स्थल पर कुख्यात विकास दुबे की गिरफ्तारी की अपीलवाले पोस्टर चिपका दिये जाएंगे।

तलाशे जा रहे हैं जिले के हिस्ट्रीशीटर

एसएसपी के अनुसार इसके अलावा जिले के सभी हिस्ट्रीशीटरों के आपराधिक इतिहास व उनकी वर्तमान गतिविधियों को भी खंगाला जा रहा है। जिले में इस समय कुल 1030 हिस्ट्रीशीटर हैं। जबकि 61 आरोपितों की नयी हिस्ट्रीशीट खोली गयी हैं। अब तक कराई जांच में इन 1091 हिस्ट्रीशीटरों में से 800 से अधिक की गतिविधियां शांत पायी गयी हैं। जबकि शेष में से 68 फिलहाल जेल में हैं। 82 हिस्ट्रीशीटरों के विषय में सूचना है कि वे जीविका की तलाश में जिले से बाहर गये हैं। जबकि 74 बुजुर्ग व अस्वस्थ है।

यह भी पढ़ें : घनश्याम केवट व ठोकिया ने भी पुलिस पर बरसाई थी गोलियां

फिलहाल जिले में 42 सक्रिय हिस्ट्रीशीटर हैं। इन्हें पकड़कर जेल में डालने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही इस सूची की क्रास चैकिंग कराई जा रही है।