'सपा काल के कार्यों का फीता काट रहे मुख्यमंत्री' : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 400 से अधिक बेड वाले कोरोना अस्पताल का उद्घाटन कर दिया...

'सपा काल के कार्यों का फीता काट रहे मुख्यमंत्री' : अखिलेश यादव
Akhilesh Yadav, Former CM, Uttar Pradesh

नोएडा

  • नोएडा में सीएम योगी के नए कोरोना अस्पताल के उद्घाटन का मामला

उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 400 से अधिक बेड वाले कोरोना अस्पताल का उद्घाटन कर दिया। यह अस्पताल नोएडा के सेक्टर 39 जिला अस्पताल के नए परिसर में ही मौजूद है। इस पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केवल पिछली सरकार के किए गए कार्यों का केवल फीता काट रहे हैं।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय शिक्षा नीति से तैयार होगी 21वीं सदी के नए भारत की नींव : मोदी

अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी पर तीखा हमला किया और लिखा कि 'वर्तमान मुख्यमंत्री का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीता कि वो काटते रहे सपा के कार्यकाल में हुए कामों का फीता। इसी कड़ी में अब डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल नोएडा का उद्घाटन हो रहा है।'

उल्लेखनीय है कि शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेक्टर 39 स्थित नव निर्मित जिला अस्पताल में ही 400 बेड वाला कोरोना अस्पताल का उद्घाटन किया। इसका निर्माण टाटा फाउंडेशन ने सीएसआर के तहत किया गया है। यह अस्पताल राज्य का सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल में से एक है।

यह भी पढ़ें : क्यों ले रहें हैं अपने ही परिवार के लोगों की जान

नोएडा विकास प्राधिकरण ने 344 करोड़ रुपये की लागत से नए जिला अस्पताल का निर्माण करवाया है। इस अस्पताल में अभी 250 बेड की सेवाएं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पित कर दी हैं। इस अस्पताल में तीन आईसीयू हैं। तीनों आईसीयू में 17 बेड उपलब्ध हैं। अभी पूरे अस्पताल में 250 बिस्तर पर उपचार की सुविधाएं मिलेंगी। अस्पताल में 10 वेंटिलेटर है। दो मोबाइल वेंटिलेटर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। यह उत्तर प्रदेश में सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल बनाया गया है। 

 हिन्दुस्थान समाचार