महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक रहना

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के निर्देशन में लक्ष्मण कुटी सेक्टर में नवांकुर संस्था...

महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक रहना

दमोह। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के निर्देशन में लक्ष्मण कुटी सेक्टर में नवांकुर संस्था बुंदेलखंड नव निर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

यह भी पढ़े : महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में लंबी कतार, लगातार 44 घंटे होंगे दर्शन

स्टाफ नर्स राखी ने महिलाओं से चर्चा करते हुए बताया की आज 8 मार्च को विश्व भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है ऐसी मनाने का उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है लेकिन आज भी महिलाओं का अधिकार नहीं मिले हैं महिलाओं के हिंसा के मामले आज समाज में लगातार बढ़ रहे हैं महिलाओं को अपनी लड़ाई खुद लड़ने की जरूरत है महिलाएं कभी भी कमजोर नहीं रही इतिहास गवाह है चाहे सावित्री हो या रानी लक्ष्मीबाई। बेटा बेटी एक समान है बेटी है भी बेटों की तरह समझ में मां-बाप का नाम रोशन हर जगह कर रही हैं महिलाओं के घरेलू हिंसा पर चर्चा हुई एवं ऐसी घटनाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़े : दस साल बाद भी नहीं बना बुंदेलखंड अलग राज्य

इस अवसर ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति का सहयोग रहा। कार्यक्रम में अंकित बसेडिया, पुष्पेंद्र पटेल सुमन सिंह, माया सिंह, प्यारी बाई सिंह नंदनी सिंह, पूनम सिंह, अर्चना सिंह, निधि,पूजा, रजनी, रितु केसरी बाई आदि की उपस्थिति रही।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0