राजकीय इंजीनियरिंग कालेज, बाँदा का छात्र वैभव सिंह बना भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में सहायक वैज्ञानिक

राजकीय इंजीनियरिंग कालेज, बाँदा के बी.टेक. मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के 2023 बैच के पासआउट छात्र वैभव सिंह...

राजकीय इंजीनियरिंग कालेज, बाँदा का छात्र वैभव सिंह बना भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में सहायक वैज्ञानिक

राजकीय इंजीनियरिंग कालेज, बाँदा के बी.टेक. मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के 2023 बैच के पासआउट छात्र वैभव सिंह ने एक बार फिर से कॉलेज का नाम रोशन किया है। वैभव सिंह का चयन भारत सरकार के प्रतिष्ठित रिसर्च संस्थान भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में सहायक वैज्ञानिक के पद पर हुआ है।

वैभव सिंह का कालेज प्लेसमेंट के माध्यम से एल्फोन्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में चयन हुआ था, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली मेट्रो में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्य किया। अपने मेहनत और लगन से उन्होंने अंततः अपने लक्ष्य को प्राप्त किया।

यह भी पढ़े : जर्मनी की दुल्‍हन और स्विट्जरलैंड का दूल्‍हा : यूं बंधे हिन्‍दू पाणिग्रहण संस्‍कार में

मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष ने बताया कि इस वर्ष के पासआउट छात्रों में से निशांत पांडेय, अम्ब्रीश प्रताप सिंह, मो. जैश फारूकी और विकास बाबू का चयन परास्नातक कोर्स के लिए क्रमशः आई.आई.टी. खड़गपुर, आई.आई.टी. कानपुर, आई.आई.टी. रोपर और आई.आई.टी. बी.एच.यू. में हुआ है। इन छात्रों को शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़े : हमीरपुर के त्रिशक्ति मंदिरं में चढ़ावा नहीं होता स्वीकार

विभाग से पासआउट अतर्रा नगर निवासी सौम्या श्रीवास्तव और श्रेया श्रीवास्तव वर्तमान में क्रमशः आई.आई.एस.सी. बैंगलोर और आई.आई.एम. नागपुर में परास्नातक कोर्स में अध्ययनरत हैं।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान समारोह के 13वें संस्करण का समापन

निदेशक महोदय ने सभी छात्र-छात्राओं की उपलब्धियों पर हर्ष प्रकट किया और उन्हें शुभकामनाएँ दीं। कालेज के छात्र-छात्राओं की इस सफलता से पूरे कालेज में हर्ष और गर्व का माहौल है। सभी छात्र-छात्राओं को भविष्य में और भी सफलताओं की शुभकामनाएँ।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
2
funny
3
angry
0
sad
2
wow
3