उप्र मेट्रो का स्टॉल बना आकर्षण का केंद्र, मुख्यमंत्री ने की सराहना

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय ''नेशनल कॉन्क्लेव ऑन अर्बन प्लैनिंग'' के..

उप्र मेट्रो का स्टॉल बना आकर्षण का केंद्र, मुख्यमंत्री ने की सराहना

लखनऊ,

  • यूपीएमआरसीएल के स्टॉल पर दिखी मेट्रो परियोजनाओं की झलक

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय ''नेशनल कॉन्क्लेव ऑन अर्बन प्लैनिंग'' के तहत अपना स्टॉल लगाया है। यहां पर मेट्रो का स्टॉल लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। स्टॉल में लखनऊ, कानपुर, आगरा और भविष्य में आने वाली गोरखपुर मेट्रो परियोजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई गई है। यूपीएमआरसीएल के मुताबिक, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के आईजीपी मार्स हॉल में स्टॉल लगाकर उत्तर प्रदेश में मेट्रो के तेजी से हो रहे विकास कार्यों को दर्शाया गया है। उत्तर प्रदेश मेट्रो के अलावा प्रदेश के अन्य विभागों ने भी अपने-अपने स्टॉल के माध्यम से तेजी से हो रहे विकास कार्यों को दर्शाया है।

यह भी पढ़ें - मॉनसून विदा होने से पहले यूपी के इन जनपदोें में होगी बारिश, अलर्ट जारी

  • मेट्रो ट्रेन मॉडल की लोगों ने जमकर की खरीदारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय ''नेशनल कॉन्क्लेव ऑन अर्बन प्लैनिंग'' का उद्घाटन किया। उन्होंने मेट्रो स्टॉल की सुंदरता के साथ-साथ विस्तृत ढंग से की गई परियोजनाओं के विवरण की सराहना की। यूपीएमआरसीएल के स्टॉल पर लखनऊ, कानपुर,आगरा एवं भविष्य में आने वाली गोरखपुर मेट्रो परियोजनाओं की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई गई है। यूपीएमआरसीएल के पांच साल के स्वर्णिम इतिहास को दर्शाने के लिए स्टॉल पर लगी फिल्म आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी है।

स्टॉल पर आने वाले लोग विभिन्न मेट्रो परियोजनाओं की जानकारी लेने के साथ ही ब्रिक्री के लिए रखे गए मेट्रो स्मारक जैसे- मेट्रो टॉय ट्रेन, टेबल घड़ियां और फोटो-फ्रेम आदि की जमकर खरीदारी की। यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि मेट्रो ने शहरों की यात्रा को सुरक्षित, सुविधाजनक और परेशानी मुक्त बनाया है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में स्टॉल पर लोगों की उत्सुकता इस बात को प्रमाणित करती है कि मेट्रो आम जन-जीवन से जुड़ गई है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों की जनता को विश्वस्तरीय मेट्रो प्रणाली प्रदान करने के लिए हम प्रतिबद्धता के साथ तेज गति से मेट्रो निर्माण कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता से समाज को एक नई दिशा दी : योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें - इस नए एक्सप्रेसवे का काम बहुत जल्द जमीन पर दिखने लगेगा

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1