अंधविश्वासः बीमार मासूम के इलाज के लिए पुजारी ने पीठ की उधेड़ दी खाल, इनके खिलाफ मुकदमा

भरुआ सुमेरपुर में कुंडौरा के बालाजी आश्रम में बीमारी का उपचार कराने को लाए किशोर को आश्रम के पुजारी छोटा भगत ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर ...

अंधविश्वासः बीमार मासूम के इलाज के लिए पुजारी ने पीठ की उधेड़ दी खाल, इनके खिलाफ मुकदमा

भरुआ सुमेरपुर में कुंडौरा के बालाजी आश्रम में बीमारी का उपचार कराने को लाए किशोर को आश्रम के पुजारी छोटा भगत ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर किशोर की खाल उधेड़ दी। पीड़ित किशोर की मां ने आश्रम के भगत सहित चार के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें-बदमाशों ने युवा सर्राफा व्यवसायी को मारपीट कर लाखों के नगदी व जेवरात लूटे

भरुआ सुमेरपुर थानाक्षेत्र के कुंडौरा गांव में एक आश्रम संचालित है। जहां तमाम तरह की बीमारियों को ठीक करने का दावा किया जाता है। कानपुर के सजेती थानाक्षेत्र के टिकवापुर गांव निवासी उमा प्रजापति अपने बीमार पुत्र 16 वर्षीय आशीष को उपचार के लिए यहां लेकर आई थी। आश्रम के संचालक छोटा भगत ने बीमारी ठीक करने का दावा करते हुए किशोर को आश्रम में रोक लिया। मां का कहना है कि 10 सितंबर की रात छोटा भगत ने अपने साथी धीरू कुशवाहा, भैरव, श्याम के साथ मिलकर उसकी पुत्र की बेरहमी से पिटाई कर खाल उधेड़ दी। 11 सितंबर को पुत्र ने किसी तरह घटना से मां को अवगत कराया और जान का खतरा बताकर बचाने की गुहार लगाई।

यह भी पढ़ें-हापुड़ में हुई घटना को लेकर अधिवक्ताओं ने यूपी सरकार का पुतला फूंका

पुत्र की सूचना पर मां उमा आश्रम पहुंची और उसे अपने साथ लेकर सीधे थाने पहुंची। पुलिस ने पहले पुत्र का उपचार कराने की सलाह देकर उसे टरका दिया। गुरुवार को पुनः उमा ने थाने पहुंचकर छोटा भगत और उसके तीन अज्ञात साथियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें-चंबल एक्सप्रेस इस वजह सूपा रेलवे क्रॉसिंग पर खडी हो गई,सैकड़ों वाहन फंसे

उमा ने बताया कि उसका पुत्र मानसिक रूप से बीमार रहता था। गांव के कुछ बीमार लोगों को इस आश्रम के उपचार से फायदे की जानकारी उसे हुई थी। वह इसी चक्कर में अपने बीमार पुत्र को छोटा भगत के आश्वासन पर आश्रम में छोड़कर चली गई थी। करीब बीस दिनों से आशीष आश्रम में था, लेकिन 10 सितंबर को जो घटना हुई, उसके बाद से वह डर गई और अपने बच्चे को अपने साथ गांव ले आई है।

यह भी पढ़ें-बांदाःरेल लाइन के दोहरीकरण में इन किसानो की जा रही है जमीन, कम मिल रहा है मुआवजा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0