पेशावर में नमाज के दौरान आत्मघाती धमाका, 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान के प्रमुख शहर पेशावर की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान तेज आत्मघाती धमाका हुआ है। घटना में 30 लोगों के मारे जाने..

पेशावर में नमाज के दौरान आत्मघाती धमाका, 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान के प्रमुख शहर पेशावर की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान तेज आत्मघाती धमाका हुआ है। घटना में 30 लोगों के मारे जाने और 50 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आयी है। अभीतक किसी ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार दोपहर कूचा रिसालदार स्थित मस्जिद में भारी संख्या में लोग नमाज के लिए एकत्र हुए थे। वहां अचानक हुए तेज धमाके से अफरातफरी मच गयी। चीख-पुकार के बीच पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गयी।

आसपास के लोग जब तक वहां पहुंचे, दहशत का मंजर सामने आ चुका था। कराहते लोगों के बीच शव पड़े थे। शुरुआती दौर में 30 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। कम से कम 50 लोग घायल बताए गए हैं। घायलों को पास के ही लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि घायलों में कम से कम 10 की हालत अत्यधिक गंभीर है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। पाकिस्तानी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के सलाहकार मोहम्मद अली सैफ ने नमाज के दौरान धमाके की पुष्टि की है। उन्होंने इसे आतंकी हमला बताते हुए कहा कि आतंकियों ने पहले हथियारों के साथ मस्जिद के अंदर प्रवेश की कोशिश की, किन्तु सुरक्षा बलों ने उनसे मोर्चा लिया। जिसके बाद उन्होंने आत्मघाती धमाका किया।

यह भी पढ़ें - देश में कोरोना संक्रमण के 6,396 नए मामले आये सामने

यह भी पढ़ें - यूक्रेन के खारकीव में रूस ने बरसाए बम, दो बच्चों सहित आठ की मौत

यह भी पढ़ें - भारतीय छात्रों को ढाल बनाने के लिए यूक्रेन ने किया कैद, वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा रूस का प्रतिनिधिमंडल

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2