यूपी स्किल क्वेस्ट में प्रदेशभर से आए छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा : दुर्गा शंकर मिश्र

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हॉल में यूपी स्किल डेवलपमेंट मिशन...

यूपी स्किल क्वेस्ट में प्रदेशभर से आए छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा : दुर्गा शंकर मिश्र

मुख्य सचिव ने यूपी स्किल क्वेस्ट-2023 में मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हॉल में यूपी स्किल डेवलपमेंट मिशन एवं इन्वेस्ट यूपी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित यूपी स्किल क्वेस्ट-2023 में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने छात्र-छात्राओं से प्रश्न भी पूछे, सही उत्तर देने पर बच्चों को प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़े : बांदा : वट फाउंडेशन द्वारा रविवार को वरिष्ठ रत्न सम्मान समारो

इस अवसर पर प्रेस-प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी स्किल क्वेस्ट में प्रदेश के कोने-कोने से आए छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। यह हर्ष की बात है कि कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने कोर्स से हटकर सामान्य ज्ञान के विषय पर पूछे गए प्रश्नों का उत्तर मजबूती के साथ दिया। विद्यालय के बच्चों में सीखने और ज्ञान प्राप्त करने की क्षमता में जिज्ञासा एक महत्वपूर्ण कारक है। बच्चे नई जानकारी और अनुभव प्राप्त कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के 28वें  दीक्षांत समारोह में देखिए क्या रहा खास !

उन्होंने क्विज में स्कूलों, कॉलेजों, व्यापारिक संगठनों और आम जनता की बड़ी भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह अद्भुत क्विज भारत के व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र पर उत्तर प्रदेश में युवाओं की भागीदारी के लिए एक बेहतरीन मंच है।

उल्लेखनीय है कि यूपी स्किल क्वेस्ट-2023 का आयोजन यूपी कौशल विकास मिशन और इन्वेस्ट यूपी द्वारा किया गया है। स्कूल इंडिया क्विज में 1289, क्रिकेट और बॉलीवुड क्विज में 894, सामान्य प्रश्नोत्तरी में 802 तथा इंडिया क्विज में 651 टीमों ने प्रतिभाग किया। इस प्रकार 3,636 टीमों द्वारा क्विज के सभी प्रारूपों में प्रतिभाग किया। एक्सेंचर, गार्टनर, भारतीय रेलवे, आईआईटी, आईआईएम, हिंदुस्तान टाइम्स और कई अन्य कंपनी की टीमों द्वारा भी आयोजन में भाग लिया गया।

यह भी पढ़े : 58 लाख रुपये के गबन मामले में मुरादाबाद और जालौन के डीपीआरओ निलंबित

इस अवसर एसीईओ इन्वेस्ट यूपी एवं विशेष सचिव मुख्यमंत्री प्रथमेश कुमार, निदेशक बाल विकास एवं पुष्टाहार सरनीत कौर ब्रोका, डायरेक्टर सिविल एविएशन कुमार हर्ष सहित अन्य विद्यालयों के बच्चे उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : मां के भक्तों को खुला आमंत्रण, 14 अक्तूबर को रवाना होगी श्री माता वैष्णोदेवी की पवित्र छड़ी यात्रा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
1
sad
0
wow
1