यूक्रेन में फंसी प्रतिष्ठा शनिवार को हमीरपुर वापस आयेगी

प्रतिष्ठा के यूक्रेन से वापसी का मार्ग शुक्रवार को प्रशस्त हो गया। देर रात दिल्ली पहुंचने की सूचना पाकर परिजन उसे लेने के लिए दिल्ली..

यूक्रेन में फंसी प्रतिष्ठा शनिवार को हमीरपुर वापस आयेगी
हमीरपुर वापस आयेगी प्रतिष्ठा के यूक्रेन से वापसी का मार्ग शुक्रवार को प्रशस्त हो गया..

रात आठ बजे आएगी दिल्ली परिजन हुए रवाना

प्रतिष्ठा के यूक्रेन से वापसी का मार्ग शुक्रवार को प्रशस्त हो गया। देर रात दिल्ली पहुंचने की सूचना पाकर परिजन उसे लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। शनिवार को उसके सुमेरपुर कस्बे में आने की संभावना है। सुमेरपुर कस्बे के मेडिकल कारोबारी मुकेश गुप्ता की बिटिया प्रतिष्ठा गुप्ता पिछले डेढ़ वर्ष से यूक्रेन की राजधानी कीव में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी। रूस यूक्रेन के मध्य जंग शुरू होने के बाद यह गत सोमवार को कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद कीव छोड़कर ट्रेन के जरिए लबीब के लिए रवाना हुई थी। लबीब से एक कैब लेकर यूक्रेन के पश्चिमी देश स्लोवाकिया पहुंची थी।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर से गुरुग्राम जा रही बस पलटी, 23 यात्री घायल, 11 की हालत गंभीर

स्लोवाकिया में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने प्रतिष्ठा सहित एक सौ छात्रों छात्रों को बुधवार को स्लोवाकिया के शहर केन्यान के होटल ओरास्काई में ठहराया और सूची तैयार करके भारत सरकार को भेजी। दूतावास से सूची प्राप्त होने के बाद गुरुवार को केंद्र सरकार ने वायुसेना का विमान भेजकर सभी छात्र-छात्राओं को स्वदेश वापस लाने का मार्ग प्रशस्त किया है। प्रतिष्ठा के पिता मुकेश गुप्ता ने बताया कि बेटी स्लोवाकिया से उड़ान भर ली है और रात 8 बजे तक दिल्ली पहुंच जाएगी। बिटिया के स्वदेश वापस आने की खबर पाकर पूरा परिवार खुशी से झूम उठा।

मुकेश अन्य परिजनों के साथ बिटिया को लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। शनिवार को बिटिया को साथ लेकर कस्बे में वापस आएंगे। बिटिया के स्वदेश वापस लौटने की खबर पाकर नाते रिश्तेदारों के साथ कस्बे में उसके सहपाठी रही छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू, प्रदेश संगठन मंत्री कृष्ण कुमार गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष अनिल परनामी, महामंत्री श्यामलाल गुप्ता, अनुज शिवहरे, विजय चौरसिया आदि ने हर्ष जताया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : यूक्रेन में फंसी व्यापारी की पुत्री की हो वतन वापसी

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में सपा उम्मीदवार समेत सौ से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1