वार्ता कर कमियां दूर कर उद्यमियों को दिलाएं ऋण : डीएम

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार...

वार्ता कर कमियां दूर कर उद्यमियों को दिलाएं ऋण : डीएम

जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक में बैंक व संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : गुरमीत सिंह संधावालिया होंगे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

उन्होंने नितेश मित्र पोर्टल, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद ऋण सहायता योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम आदि विभिन्न बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए बैंक के अधिकारियों से कहा कि इन योजनाओं में जो उद्यमियों के उद्योग लगाने को आवेदन पत्र ऋण के लिए लंबित है उनका तत्काल निस्तारण कराया जाए। ताकि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया हो सके। डीएम ने कहा कि जिन उद्यमियों ने विभिन्न विभागों में एमओयू हस्ताक्षर किए हैं और आवेदन पत्र बैंकों में लंबित है उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र को निर्देश दिए कि संबंधित उद्यमियों एवं बैंकों के साथ वार्ता कर कमियां दूर कराते हुए बैंकों से ऋण उपलब्ध कराएं।

यह भी पढ़े : बुकिंग के बाद बस नहीं आई तो पुलिस स्टेशन पहुंच गए दूल्हे राजा

उन्होंने यह भी कहा कि जिन उद्यमियों ने विभिन्न विभागों में उद्योग स्थापित करने को एमओयू हस्ताक्षरित किया है उनसे संपर्क कर अधिक से अधिक उद्योग स्थापित कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जिन उद्यमियों के धारा 80, बैंकों से संबंधित व अन्य जो भी समस्याएं हैं तो उसको अगली बैठक के एजेंडा में रखकर संबंधित अधिकारियों को बुलाकर निस्तारण कराया जाए। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने शहर में विद्युत की समस्या से अवगत कराया। जिस पर अधिशासी अभियंता विद्युत दीपक सिंह को निर्देश दिए कि तत्काल विद्युत व्यवस्था में सुधार कराया जाए। शहर की जो विद्युत वायर नीचे हैं उनको भी ठीक कराएं।

यह भी पढ़े : AI से अवैध खनन के परिवहन पर अंकुश लगा रही योगी सरकार

बैठक में सीएमओ डॉ भूपेश द्विवेदी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ सुभाष चन्द्र, डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश मिश्रा, सीओ सिटी राजकमल, उपायुक्त राज्य कर अवनीश कुमार चौधरी, एआईजी स्टांप श्याम सुंदर, जिला खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत दीपक सिंह, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी एमएल वर्द्धन, उद्यमी मित्र सुधा सिंह सहित संबंधित अधिकारी व डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी, महामंत्री गुलाबचंद गुप्ता, सुनील द्विवेदी, ऋषि आर्य, राहुल गुप्ता, अंकित पहाड़िया, फूलचंद सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0