बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पुस्तक मेला का होगा आयोजन

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बुन्देलखण्ड राष्ट्रीय पुस्तक मेला और अखिल भारतीय लेखक शिविर का आयोजन...

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पुस्तक मेला का होगा आयोजन

15 से 21 मार्च तक लगेगा पुस्तक मेला, देश भर के साहित्यकार होंगे शामिल

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बुन्देलखण्ड राष्ट्रीय पुस्तक मेला और अखिल भारतीय लेखक शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर में 15 से 21 मार्च को आयोजित किया जायेगा।

यह भी पढ़े : हमीरपुर-महोबा संसदीय सीट पर बसपा को नहीं मिल रहा प्रत्याशी

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए हिंदी विभाग के अध्यक्ष और मेला संयोजक प्रो. मुन्ना तिवारी ने बताया कि इस वार्षिक पुस्तक मेला का इंतजार सभी को रहता है। यह साहित्य के क्षेत्र में बुन्देलखण्ड का सबसे बड़ा आयोजन है। पुस्तक मेला में देशभर के 60 से अधिक प्रकाशक हिस्सा लेंगे। मेला में एक लाख से अधिक पुस्तकें पाठकों के लिए उपलब्ध होंगी। कार्यक्रम में तीन सत्र होंगे। पहले सत्र में साहित्य से जुडे़ विभिन्न मुद्दों पर देश के प्रतिष्ठित साहित्यकार अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।

यह भी पढ़े : अब और सुरक्षित व सुलभ होंगी यूपी रोडवेज की बसें

दूसरे सत्र में लेखक से बातचीत कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। यहां पाठक और लेखक के बीच सीधा संवाद स्थापित होगा। शाम को बुन्देलखण्ड की संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़े : मध्यप्रदेश में मार्च में ही तेवर दिखाने लगी गर्मी, राजधानी में पहली बार पारा 35° के पार

कार्यक्रम का उद्घाटन बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय की अध्यक्षता में संपन्न होगा। अतिथि के रूप में प्रसिद्ध गजलकार और बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के हिंदी विभाग के अध्यक्ष प्रो. वशिष्ठ अनूप तथा प्रसिद्ध साहित्यकार महेश कटारे मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0