महोबाः नाबालिग हुई लव जिहाद की शिकार, हिंदू नाम बता कर लड़की को फंसाया

जिले में साम्प्रदायिक मामले, अपराधिक घटनाएं आम होती जा रही हैं। नगर में लव जिहाद के...

महोबाः नाबालिग हुई लव जिहाद की शिकार, हिंदू नाम बता कर लड़की को फंसाया
फाइल फोटो

महोबा मुख्यालय अन्तर्गत जिले में साम्प्रदायिक मामले, अपराधिक घटनाएं आम होती जा रही हैं। नगर में लव जिहाद के मामले भी अब अधिकतर देखने मे आ रहे हैं। ज्यादातर मुस्लिम लड़के अपना नाम बदलकर हिंदू जाति के परिवारों में घुल मिलकर हिंदू नाम बता कर हिंदू लड़कियों को अपना शिकार बना कर उनको भगा ले जाते हैं और इस मामले की तहरीर अगर पीड़ित देता भी है तो उसे थाना कोतवाली के महीनों महीनों परिक्रमा करना पड़ती है। तब जाकर एफ आई आर दर्ज होती है। जिससे जिले की पुलिस की कार्यवाही भी शक के घेरे में आती है। 


यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अब लगेगा टोल टैक्स, जानियें टोल टैक्स की दरें


जानकारी के अनुसार समाज कल्याण विभाग के पीछे मोहल्ला सुभाष नगर निवासी परिवार के मुखिया के अनुसार उसकी नाबालिग बेटी की स्कूल में साथ मे पढ़ाई के दौरान साथी लड़की की दोस्ती हो गई थी। दोस्ती हो जाने के बाद उसकी बच्ची की सहेली अक्सर उसके घर आ जाती थी और साथ पढ़ने भी जाती थी। इसी बीच मुहल्ला भटीपुरा निवासी एक मुस्लिम लड़का जो अपना असली मुस्लिम नाम छुपा कर मुन्ना बताता था। उस लड़की का भाई भी अपने को बतलाता था और एक ही बिरादरी का हवाला देता था। इसी से वह बेफिक्र हो गए जिससे मुस्लिम लड़के ने हिंदू बनकर बरगलाकर नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। 

यह भी पढ़ें सीएम योगी ने की चित्रकूट मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा

पीड़ित पिता ने लगभग एक महीना पहले कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र के माध्यम से लड़के को नामजद  किया था। जिस पर कोतवाली पुलिस ने कोई भी कार्यवाही अमल में नहीं लायी। बल्कि उल्टा पीड़ित को ही  डांट डपट कर  भगा दिया गया था। जिस से दुखी पिता ने उच्च अधिकारियों को शिकायत की। इसके बाद लगभग एक महीना गुजर जाने के बाद कोतवाली पुलिस ने बीते गुरुवार रात को मुस्लिम लड़के की विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर मुकदमा पंजीकृत किया है। वही इस बात को लेकर पीड़ित ने आप बीती मीडिया के सामने बतलाई।

यह भी पढ़ें - अपना दल एस पार्टी बांदा का जिलाध्यक्ष बनाए गए कृष्णेंद्र पटेल

बता दें कि लव जिहाद के मामले पुलिस की लचर कार्यप्रणाली से निरंतर जिले बढ़ रहे हैं। बर्तमान मामले में पुलिस के द्वारा  पीड़ित को महीना भर चक्कर लगवाना कहीं न कहीं पुलिस की लचर कार्यप्रणाली की ओर इशारा कर रहा है। इस मामले में जब पुलिस क्षेत्राधिकारी से हुई तो उन्होंने मुकदमा पंजीकृत कर शीघ्र ही मुस्लिम लड़के को पकड़ने की बात कही है।

यह भी पढ़ें - अगर कोई रास्ते में घायल हो गया है, उसकी जान आप भी बचा सकते हैं ! जानिए कैसे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0