झांसी : चाइल्ड पोर्नाेग्राफी मामले में सीबीआई ने एक युवक को किया गिरफ्तार

चाइल्ड पोर्नाेग्राफी मामले में सीबीआई ने एरच निवासी एक युवक जितेंद्र कुमार (23 ) को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले के खुलासे के लिए..

झांसी : चाइल्ड पोर्नाेग्राफी मामले में सीबीआई ने एक युवक को किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

चाइल्ड पोर्नाेग्राफी मामले में सीबीआई ने एरच निवासी एक युवक जितेंद्र कुमार (23 ) को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले के खुलासे के लिए सीबीआई उससे पूछताछ कर रही है। साथ ही उसके मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य जरूरी दस्तावेज भी जब्त किए हैं। उसके बैंक खाते में हुए लेन-देन की भी जांच चल रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी बच्चों के अश्लील वीडियो कई साइट्स पर अपलोड करता था।

यह भी पढ़ें - लेनदेन के विवाद में युवक को चाकू मारकर किया लहूलुहान, हालत गंभीर

इन लोगों ने एक ग्रुप बना रखा था। यह लोग मिलकर टेलीग्राम एवं व्हाट्सग्रुप में अश्लील सामग्री अपलोड करने के साथ ही उसे फारवर्ड करने का काम करते थे। इसकी एवज में यह ऑनलाइन पैसे लेते थे। पड़ताल में मालूम चला है कि इनका ग्रुप ऑन डिमांड वीडियो भी ऊंची कीमत पर अपलोड करते थे। इसकी अधिकांश डिमांड बाहरी देशों से होती थी। मंगलवार को छापेमारी के दौरान जितेंद्र को सीबीआई अपने साथ ले गई थी।

बच्चों के यौन शोषण एवं वीडियो इंटरनेट में अपलोड करने के मामले में सीबीआई टीम ने एरच में मंगलवार को आधा दर्जन जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। चाइल्ड पोर्नग्राफी रैकेट से जुड़े अवर अभियंता को पिछले साल ही सीबीआई ने चित्रकूट से गिरफ्तार किया था। उसके बाद से सीबीआई इस पूरे रैकेट का सुराग तलाशने में जुटी है। आशंका जताई जा रही कि यहां भी इस रैकेट के तार हैं। इनकी धरपकड़ की खातिर ही सीबीआई ने छापेमारी की।

यह भी पढ़ें - भाई के साथ मिलकर प्रेमिका ने प्रेमी की थी हत्या, पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा

पुलिस सूत्रों का कहना है कि ओनली चाइल्ड सेक्स वीडियोज नामक एक व्हाट्सएप ग्रुप बना हुआ है। इसका नेटवर्क पूरे देश भर में फैला है। एरच में भी कुछ युवकों के इससे जुड़े होने की आशंका है। इसी का सुराग तलाशते हुए मंगलवार को सीबीआई यहां पहुंच गई। ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उसने आधा दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अफसरों का कहना है डॉर्क इंटरनेट मार्केट में चाइल्ड पोर्नाेग्राफी करोड़ों डॉलर का धंधा है। बिहार, उत्तर प्रदेश एवं तमिलनाडू से ही यह पूरा नेटवर्क ऑपरेट होता है। मंगलवार की छापेमारी में बिहार में पांच एवं यूपी में झांसी, वाराणसी, गाजीपुर, मुगलसराय एवं इटावा में एक-एक व्यक्ति के खिलाफ मामले दर्ज किए गए। झांसी के पड़ोस के ग्वालियर से भी एक व्यक्ति पकड़ा गया। एरच में युवक की धरकपड़ के साथ ही सीबीआई टीम ने यहां से लैपटॉप एवं मोबाइल भी जब्त किए हैं।

यह भी पढ़ें - ट्रैक्टर की किस्त जमा न कर पाने से परेशान किसान ने आत्महत्या की

बुंदेलखंड के चित्रकूट जिले में पिछले ही साल सीबीआई ने चाइल्ड पोर्नाेग्राफी का बड़ा मामला का खुलासा करते हुए सिंचाई विभाग में तैनात अवर अभियंता रामभवन को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने सीबीआई को बताया था कि बच्चों को वह पबजी खिलाने के बहाने अपने घर में बुलाता था।

वहीं पर उनके साथ गंदी हरकतें करते हुए वीडियो एवं तस्वीरें खींच लेता था। इन तस्वीरों को वह डार्क साइट्स पर अपलोड कर देता था। उसके पेन ड्राइव एवं कम्पयूटर ड्राइव से कई जीबी में अश्लील वीडियो बरामद हुए थे। उसने पूछताछ में बताया था कि प्रयागराज, सीतापुर समेत बुंदेलखंड के कई इलाकों में युवक उसके संपर्क थे।

यह भी पढ़ें - प्रेम प्रसंग के चलते युवक की गला रेत कर हत्या, भाई-बहन पुलिस हिरासत में

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0