अरे.. ये क्या ? उमा भारती ने मधुशाला को बना डाला गौशाला

दूसरे दिन भी उमाभारती अपनी ही सरकार के खिलाफ ओरछा के विवेकानंद तिराहे पर स्थित शराब की दुकान के पास...

अरे.. ये क्या ? उमा भारती ने मधुशाला को बना डाला गौशाला

दूसरे दिन भी उमाभारती अपनी ही सरकार के खिलाफ ओरछा के विवेकानंद तिराहे पर स्थित शराब की दुकान के पास अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठी रहीं। शराब की दुकान पर ताला पड़ा हुआ है, जबकि दुकान के सामने छह खूंटे गाड़कर गाये बांध दी गई हैं तथा उन्हें चारा पानी दिया जा रहा है। इस तरह उमा ने मधुशाला को गऊ शाला में तब्दील कर दिया है। रात में धरने पर बैठने के बाद उमा भारती दूसरे दिन सुबह से देर रात तक शराब की दुकान के सामने गायें बंधी हुईं थीं तथा बंद दुकान के बगल में समर्थकों के साथ धरने पर बैठी रहीं।

यह भी पढ़ें - अतर्रा व रागौल, हमीरपुर सहित बदलेगा मंडल के 30 रेलवे स्टेशनों का नजारा

धरना स्थल पर उमा ने कहा कि शराब नीति से कमाकर जो सरकार चलती है वह ऐसी मां है जो बच्चों का खून पीकर जिंदा रहती है। शराब की दुकान के बाहर उमा भारती ने गायों को खूंटे से बांधकर शराब नहीं दूध पीयो, गो पालन करो का नारा दिया। उन्होंने कहा धार्मिक नगरी में राजस्व के चक्कर में रामराजा सरकार के दरवाजे पर ही शराब की दुकान खोल दी गई, जबकि दुकान का आवंटन एक गांव के नाम से किया गया है। 

यह भी पढ़ें - इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक सीट पर भाजपा के प्रत्याशी डॉ बाबू लाल तिवारी जीते

मीडिया से चर्चा में उमा भारती ने कहा कि हमने सोचा नहीं था कि हमारी सरकार में शराब की समस्या आ जाएगी। हम दिल्ली और छत्तीसगढ़ में इसका विरोध कर रहे थे। उससे बुरी हालत हमने यहां कर दी, कोई मान मर्यादा नहीं रखी। ओरछा की शराब दुकान का जिक्र करते हुए उमा भारती ने कहा कि इस दुकान की मर्यादा तो रोड से 50 मीटर की भी नहीं है। भोपाल के करोंद चौराहे की शराब दुकान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक ही बाउंड्रीवॉल से लगा लड़कियों का स्कूल था और उसी से लगी शराब की दुकान थी। शराब दुकान को राजस्व के लिए टारगेट दे दिया जाता है क्योंकि हमें सबसे आसान शराब लग रही है। उमा भारती ने कहा कि ज्यादा राजस्व के लिए दुकान वालों को मनमाफिक जगह पर दुकान का आवंटन कर दिया गया। आबकारी अधिकारी ने यह नहीं सोचा कि रामराजा सरकार के दरवाजे पर दुकान खोल रहे है, क्या जरूरत है ऐसे राजस्व की। यहां लोगों को गंगाजल बांटना चाहिए, गाय का दूध और छाछ पिलाना चाहिए, आप यहां शराब पिला रहे हो तो फिर किस बात की राम की भक्ति है। भारतीय जनता पार्टी राम भक्ति से दूर हो रही है, इस सवाल के जवाब में उमा भारती ने कहा कि यह तो आप वीडी शर्मा से पूछना, इस सवाल का हम जवाब नहीं देंगे।

यह भी पढ़ेंदर्दनाक हादसाः सीमेंट की बोरियों से भरा ट्रक पलट गया,चालक घायल

इस दौरान उनके मध्यप्रदेश के अलावा उत्तरप्रदेश के समर्थक भी उनसे मिलने धरना स्थल पर पहुंचे। झांसी जिले के बबीना क्षेत्र के भाजपा विधायक राजीव सिंह पारीछा भी अपने समर्थकों के साथ उमा भारती से मिलने ओरछा में धरना स्थल पर पहुंचे। कुछ देर रुकने व उमाभारती से मुलाकात करने के बाद वह झांसी के लिए रवाना हो गए। निवाड़ी जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट रहा। पूर्व मुख्यमंत्री की स्कॉट के अलावा अन्य पुलिस बल भी धरना स्थल पर मौजूद रहा।

रामचरित मानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा दिए गए बयान पर उमा भारती ने कहा कि इस बारे में आपको अखिलेश यादव से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा सपा तो राम भक्तों पर गोली चलाने वाली राम विरोधी पार्टी है, उनसे आप क्या आशा करेंगे। उमा भारती ने कहा कि हमें आलोचनाओं के लिए तैयार रहना चाहिए और कोई आलोचना करता है तो इससे तुलसीदास जी के ग्रंथों पर कोई फ र्क नहीं पड़ता, श्रीराम की छवि पर कोई असर नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि मैं यहां कोई दिखावा नहीं कर रही सिर्फ समाज को संदेश दिया है कि शराब नहीं दूध पियो। गो की सेवा समाज करे और शराब पर नियंत्रण सरकार करे। उमा भारती ने कहा कि यदि नई शराब नीति में यह दुकान नहीं हटी तो फिर सब चीजे मेरे हाथ में होंगी, फिर मेरे मन में जो आएगा मैं वह करूंगी। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0