आधा दर्जन अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 33 किलो गांजा बरामद

चित्रकूटधाम क्षेत्र में पुलिस द्वारा बिछाए गए जाल में अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह फंस गया...

आधा दर्जन अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 33 किलो गांजा बरामद
Banda

गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 33 किलो गांजा बरामद किया गया। साथ ही एक्स यूवी, डस्टर, स्विप्ट डिजायर सहित चार लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गई हैं।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिलने पर डीआईजी की एन्टी डकैती टीम के प्रभारी संतोष सिंह व सीओ सिटी आलोक मिश्रा के पर्यवेक्षण में कोतवाली इंस्पेक्टर दिनेश सिंह की टीम ने कालूकुआं में घेराबन्दी की। जब चारों गाड़ियां ओवरब्रिज पुल से नीचे आई तो मुखबिर ने उन गाड़ियों की ओर इशारा किया। जिसके आधार पर पुलिसबल ने इन गाड़ियों को रोकने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें : आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल व डीआईजी ने प्रशासन को दिये कडे निर्देश

पुलिस की टीमों ने अपने वाहनो से उनका पीछा किया तो महोखर बाईपास के जमुनीपुरवा में चारों गाड़ियां घेरकर रोंक ली गईं। इनमें सवार मोहित निगम पुत्र अशोक निगम निवासी महादेव पेट्रोल पम्प गंगानगर शहर कोतवाली, मतोला वर्मा पुत्र भोला निवासी बरसड़ा बुजुर्ग (गिरवां), किशन यादव पुत्र रघुवीर यादव निवासी बिजली खेड़ा, बांदा, रमेश रैकवार पुत्र स्व. नन्हकू निवासी सुतरखाना शहर बांदा, अनूप तिवारी पुत्र प्रशांत तिवारी निवासी इंगोहटा भरूआ, हमीरपुर और शिवविलाश पुत्र मुन्नीलाल निवासी गोखिया, अतर्रा बांदा को गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी के दौरान पुलिस को चारों गाड़ियों यूपी 78 डी डब्लू 5081, मारूति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर यूपी 90 एन 8819, डस्टर एमएच 47 ए 3543 और टाटा मैजिक यूपी 90 टी 4260 से अलग-अलग पुलिस ने 32 किलो 750 ग्राम गांजा बरामद किया है। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम को गाड़ियों के कागजात भी सही नहीं मिले। इनकी जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें : उप्र में कोरोना से ज्यादा अपराधियों का क्राइम वायरस हावी : मायावती

क्षेत्राधिकारी अलोक कुमार मिश्रा की मौजूदगी में सभी तस्करों और गाड़ियों को कोतवाली ले जाकर मामला दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया गया। हालांकि पूछतांछ में तस्करों ने पुलिस से यह नहीं कबूला कि आखिर वह गांजे की इतनी बड़ी खेप लाते किस राज्य से हैं। खास बात यह है कि तस्करों ने चारों ही गाड़ियों में गांजा छिपाकर रखने के लिए खास तरह के इंतजाम कराए थे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0