जीआईसी काॅलेज बांदा की गिरी छत, लॉकडाउन न होता तो जाती सैकड़ों बच्चों की जान

लॉकडाउन के कारण डेढ़ सौ वर्ष पुराने राजकीय इंटर कॉलेज के एक क्लास रूम की छत टूट कर गिर गई।अगर लॉकडाउन न होता तो उस क्लास में बच्चे पढ़ रहे होते, जिसमें सैकड़ों बच्चों की जान जा सकती थी।

जीआईसी काॅलेज बांदा की गिरी छत, लॉकडाउन न होता तो जाती सैकड़ों बच्चों की जान
GIC BANDA

शहर में राजकीय इंटर कॉलेज मे कक्ष संख्या 12 पूरी तरह से टूट कर गिर गया है। इसमें खपरैल टाइल बारिश के कारण शनिवार को सवेरे लगभग 10 बजे गिर गया। गनीमत है कि उस समय उस कक्षा में कोई नहीं था। लॉकडाउन के कारण कॉलेज बंद है।

इस संबंध में कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रजराज सिंह यादव ने बताया कि इसी तरह कक्ष संख्या 1,2,5 और 6 जर्जर हालत में हैं। दीवारों में जगह-जगह दरारें हैं। पूरा विद्यालय भवन जर्जर स्थिति में हैं तथा किसी भी दृष्टि से पठन-पाठन या छात्र व शिक्षकों के बैठेने  योग नही हैं।दोनों तरफ की गैलरियों की छतें टपकती हैं पूरी दीवारों में सीलन है तथा पूरी तरह से गैलरी और कक्षाओं में  जलभराव हो जाता है।

उन्होंने बताया कि यह विद्यालय 1874 से संचालित है और भवन लगभग 150 वर्ष से अधिक पुराना है। लॉक डाउन होने कारण किसी भी प्रकार का बड़ा हादसा टल गया। विद्यालय दो शिफ्ट में चलता है तथा कक्षाएं प्रातः 7 से 5  तक संचालित है। भवन  पुनर्निर्माण के बिना यह भवन पूर्णतया निष्प्रयोज्य है यदि इसमें किसी प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियां संचालित की जाती है तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0