झांसी की धरती पर बने फाइटर विमान दुश्मन के अड्डों को ध्वस्त करेंगे : योगी आदित्यनाथ

झांसी को एक्सप्रेस-वे और वायु मार्ग से जोड़ेंगे। ढेर सारी संभावनाएं इस धरती पर हैं। इसी उद्देश्य से डिफेंस कॉरिडोर का यहां केंद्र बनाया गया..

झांसी की धरती पर बने फाइटर विमान दुश्मन के अड्डों को ध्वस्त करेंगे : योगी आदित्यनाथ

  • झांसी में 1664 करोड़ की योजनाओं की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण   

झांसी को एक्सप्रेस-वे और वायु मार्ग से जोड़ेंगे। ढेर सारी संभावनाएं इस धरती पर हैं। इसी उद्देश्य से डिफेंस कॉरिडोर का यहां केंद्र बनाया गया है।

आप कल्पना कीजिए जब झांसी की धरती पर फाइटर विमान बनेंगे और ये फाइटर विमान दुश्मन की धरती पर जाकर उसके अड्डों को ध्वस्त करेंगे।

झांसी का नौजवान जब दुश्मन की छाती को रौंदता हुआ दिखाई देगा तो यहां का शौर्य और पराक्रम एक बार फिर से रानी लक्ष्मीबाई के रूप में देश और दुनिया देखेगी।

यह भी पढ़ें -  ललितपुर में मुख्यमंत्री योगी ने इस बांध परियोजना का किया लोकार्पण, और कहा एयरपोर्ट..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात झांसी में 1664 करोड़ की योजनाओं की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होने कृषि कानूनों को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने वालों को आड़े हांथो लिया। उन्होंने कहा कि किसानों को गुमराह वे लोग कर रहे हैं, जिन्हें उनके चेहरे पर खुशहाली अच्छी नहीं लगती है।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को झांसी पहुचे। इस दौरान सीएम योगी ने झांसी मंडल की 78 विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जीआइसी ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर शुरू किया बुंदेलखंड का दौरा

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि झांसी मंडल की 1100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और 564 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास आज किया गया है।

उन्होंने कहा कि धरती का स्वर्ग बनने की क्षमता बुंदेलखंड में थी, लेकिन यहां आजादी की बाद की सरकारों ने यहां के प्राक्रतिक संसाधनों का दोहन अपने स्वयं और अपने परिवार के लिए हित में किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड के नौजवानों को रोजगार मिले, यहां खुशहाली आ सके, हर खेत को पानी मिल सके और हर घर में नल की योजना पहुंच सके, इसके लिए इस परिकल्पना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार किया है।

उन्होंने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। बुंदेलखंड के हर घर में नल आजादी के पहले पांच वर्षों में ही मिल जाना चाहिए था, लेकिन आज हम उस नैतिक जिम्मेदारी को समझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री के आने से पहले हथियारों के जखीरा सहित पकड़ा गया तस्कर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1