कानपुर अनवरगंज से मंधना के बीच बनेगा एलिवेटेड रेलवे ट्रैक, सर्वे का कार्य पूरा

अनवरगंज से मंधना कानपुर तक बनने वाले एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है। रेलवे अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी बिशाख..

कानपुर अनवरगंज से मंधना के बीच बनेगा एलिवेटेड रेलवे ट्रैक, सर्वे का कार्य पूरा

कानपुर,

अनवरगंज से मंधना कानपुर तक बनने वाले एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है। रेलवे अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी बिशाख जी अय्यर की मंगलवार को हुई बैठक में यह सुनिश्चित किया गया कि 30 अगस्त तक डीपीआर तैयार कर लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अनवरगंज से मंधना तक बनने वाले एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के सर्वे के पश्चात रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक की।

यह भी पढ़ें - चंबल एक्सप्रेस-वे के जुड़ने से इटावा बनेगा एक्सप्रेस-वे का हब

बैठक में रेलवे के अधिकारियों ने अवगत कराया कि सर्वे के पश्चात जल्द से जल्द डीपीआर तैयार कर अग्रेत्तर कार्यवाही के लिए रेलवे बोर्ड को प्रेषित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि अनवरगंज से मंधना एलिवेटेड रेलवे ट्रैक बन जाने के बाद, कानपुर शहर की बहुत ही गंभीर और लंबे समय से लंबित ढांचागत समस्या का समाधान हो जायेगा, जिससे जीटी रोड पर लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिलेगी।

रेलवे अधिकारियों ने अवगत कराया कि शहर वासियों की मांग है कि कानपुर के अत्यधिक भीड़भाड़ वाले शहर क्षेत्र में पड़ने वाले एनईआर के अनवरगंज-मंधना खंड के जीटी रोड के समानांतर 18 लेवल क्रॉसिंग खत्म किया जाएगा। इसका सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है और डीपीआर पर अनुमोदन होने के बाद, जल्द से जल्द कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके निर्माण के बाद कानपुर नगर के स्थानीय निवासियों को वाहन प्रदूषण के साथ-साथ अधिकतर जाम का सामना करना पड़ता है, उससे मुक्ति मिल जाएगी।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - यूपी में बन रहे मेडिकल डिवाइस पार्क में पांच मल्टीनेशनल कंपनियां करेंगी निवेश

यह भी पढ़ें - ये क्या हुआ, ज्यादा लालच के चक्कर में फंस गई चाची

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
3