चित्रकूट : व्यापारी पुत्र की अपहरण और हत्याकांड में दो नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार

रैपुरा थाना क्षेत्र स्थित बोडीपोखरी गांव के व्यापारी के 16 वर्षीय पुत्र की 50 लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहरण व हत्या के मामले में पुलिस ने घटना में शामिल तीन शातिर अपराधियों को पकड़ा है...

चित्रकूट : व्यापारी पुत्र की अपहरण और हत्याकांड में दो नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार

चित्रकूट। रैपुरा थाना क्षेत्र स्थित बोडीपोखरी गांव के व्यापारी के 16 वर्षीय पुत्र की 50 लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहरण व हत्या के मामले में पुलिस ने घटना में शामिल तीन शातिर अपराधियों को पकड़ा है। इनमें दो नाबालिग है। पुलिस ने जल्द ही एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि रैपुरा कस्बा निवासी व्यापारी राजधर के 16 वर्षीय पुत्र सुधांशु का अपहरण कर लिया गया था। 12 फरवरी को फोन कर अपहरणकर्ताओं ने बेटे की सलामती के लिए पचास लाख रुपये की फिरौती मांगी।

यह भी पढ़े : उप्र में दो आईएएस और तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला

बेटे के अपहरण की सूचना व्यापारी की पत्नी मंजू ने पुलिस को सूचना दी। हरकत में आयी पुलिस ने जिस मोबाइल नम्बर से धमकी दी गई थी उसके सिम धारक दद्दू पटेल को पूछताछ के लिए पकड़ा। उसने बताया कि यह सिम मेरे फोन से दो दिन पूर्व चोरी हो गया था। पुलिस ने जब दद्दू पटेल को फिरौती मांगने वाले अपचारी की कॉल सुनाई गयी तो कॉल करने वाले व्यक्ति की आवाज सुनकर उसकी पहचान विनय पटेल के रुप में की। इस पर पुलिस टीम ने विनय पटेल को गिरफ्तार करके सम्पूर्ण घटना क्रम का खुलासा हुआ।

यह भी पढ़े : किसान संगठनों की सभी मांगे पूरी किए जाने की बेकार जिद

एसपी ने बताया कि अभियुक्त विनय ने अपहृत के गांव का की रहने वाले दो बाल अपचारी तथा एक अन्य अभियुक्त के साथ मिलकर हमने फिरौती के लिए अपहरण की योजना बनाई थी। क्योंकि बाल अपचारी ने बताया था कि अपहृत के पिता गुटखा व्यापारी है। रोजाना दो-ढाई लाख रुपये कमाते हैं। इस पर विश्वास करते हुए लालच में आकर हम लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट में 50 लाख की फिरौती न मिलने पर व्यापारी पुत्र की अपहरण के बाद हत्या

एसपी ने बताया कि घटना में सम्मिलित अभियुक्त विनय कुमार दो बाल अपचारी को पकड़ा है। उनका एक साथी फरार है, जिसकी तलाश में टीम जुटी है। घटना के अनावरण करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0