यूपी सरकार जो भी मदद चाहेगी केन्द्र मुहैया कराएगा : नकवी

मोहर्रम कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी नई दिल्ली से विशेष विमान द्वारा शुक्रवार को..

यूपी सरकार जो भी मदद चाहेगी केन्द्र मुहैया कराएगा : नकवी
मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Minister Mukhtar Abbas Naqvi )

प्रयागराज,

मोहर्रम कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी नई दिल्ली से विशेष विमान द्वारा शुक्रवार को अपने गृह जनपद प्रयागराज आए। उन्होंने प्रयागराज के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद कहा कि यूपी सरकार जो भी मदद चाहेगी उसे केन्द्र सरकार प्राथमिकता पर मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ें - रेप पीड़िता का बयान दर्ज होने के बाद दुबारा बयान लेना कानूनी प्रक्रिया का दुरूपयोग : हाईकोर्ट

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नकवी ने दारागंज और झूंसी इलाके में गंगा में आई बाढ़ का जायजा शास्त्री ब्रिज से लिया। उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से लोगों को हो रही परेशानी को देखकर मन दुखी है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज के साथ ही यूपी के दूसरे हिस्सों में आई बाढ़ से निपटने में यूपी सरकार की पूरी मदद केंद्र सरकार करेगी।

उन्होंने योगी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रदेश सरकार बेहतर काम कर रही है। राहत और बचाव के काम संतोषजनक है। नकवी ने कहा मुख्यमंत्री योगी खुद जिलों में नाव पर बैठकर हालात का जायजा ले रहे हैं। सरकार बाढ़ की समस्या को कम करने के स्थाई समाधान भी तलाश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज समेत यूपी के हालात पर केंद्र सरकार नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें - पन्द्रह वर्ष से अधिक आयु की पत्नी से सम्बंध बनाना दुष्कर्म नहीं, पति की जमानत मंजूर

  • प्रधानमंत्री मोदी खुद भी कर रहे मॉनिटरिंग

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि प्रयागराज के बाढ़ पीड़ितों के दर्द से मन व्यथित है। लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि केंद्र और यूपी की सरकार उनके साथ है।

केंद्र सरकार जरूरत पड़ने पर हर संभव सुविधा और सहायता मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद भी मानिटरिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - कानपुर की घटना को लेकर बोले अखिलेश यादव, लोकतंत्र के लिए ऐसी घटनाएं शर्मनाक

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1