सीएम योगी ने 1036 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र, विपक्ष पर बोले हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा...

सीएम योगी ने 1036 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र, विपक्ष पर बोले हमला

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(यूपीपीएससी) से चयनित 1036 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। यह सभी अभ्यर्थी चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व अन्य विभागों में चयनित हुए हैं। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, संजय निषाद के साथ ही मुख्य सचिव समेत अधिकारी व अन्य नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, परिजनों ने कराई शादी

इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चयनित अभ्यर्थियों को पूरी ईमानदारी से प्रदेश की सेवा करने की सीख दी तो पूर्ववर्ती सराकारों में हुई भर्तियों पर सवाल उठाते हुए विपक्ष पर हमला भी बोला। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पारदर्शी व्यवस्था के लिए यूपीपीएससी को धन्यवाद एवं चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देता हूं। बिना किसी घूस के यह भर्ती संभव हाे पाई है। पिछले सात वर्षों में प्रदेश सरकार ने जो कदम उठाए, उसका परिणाम है। यह वही प्रदेश था, जहां पहले दंगे होते थे, कानून व्यवस्था बदहाल था। न बेटी सुरक्षित थी और न व्यापारी सुरक्षित था। अराजकता का तांडव होता था। यह तो प्रदेश के अंदर था। इसका दुष्परिणाम सर्वाधिक उठाना पड़ता था, हमारे युवाओं को। प्रदेश का युवा जब नौकरी के लिए बाहर जाता था तो उसके सामने पहचान का संकट खड़ा होता था। पहचान का संकट खड़ा करने वाले वही लोग हैं। यह अपना होलिया बदल कर आप लोगों के सामने बहकाने के लिए आए हैं। उन्हाेंने कहा कि अप्रैल मई में बांड भराए गए थे। खटाखट देने की बात की गयी थी। न वह एक लाख रुपया है और न ही उससे मिलने वाला 8500 रुपया। खटाखट वाले पिकनिक मनाने के लिए निकल गए हैं। अब वे दिखेंगे नहीं। जब मौसम आएगा तो फिर आएंगे। लोगों को बहकाने के लिए धोखे से लाटरी लग गयी तो प्रदेश को लूटेंगे। कहा कि देश में आज उप्र दूसरी अर्थव्यवस्था बन चुका है। सबसे अच्छी ग्रोथ के साथ आज उप्र आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़े : लखनऊ में इन 7 जिलाधिकारियों को उत्कृष्ट कार्यों के लिए मिलेगा सम्मान

विभिन्न विभागों में मिलेगी नियुक्तियां सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के तहत चयनित अभ्यर्थियों को विभिन्न विभागों के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किया। इसमें परिवार कल्याण विभाग में 533 सहायक शोध अधिकारी (सांख्यिकी), लघु सिंचाई विभाग में 01 सहायक शोध अधिकारी (सांख्यिकी), संस्थागत वित्त विभाग में 02 सहायक शोध अधिकारी (सांख्यिकी), अर्थ एवं संख्या प्रभाग में 190 सहायक सांख्यिकीय अधिकारी, मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक में 27 सहायक सांख्यिकीय अधिकारी, मत्स्य विभाग में 09 सहायक सांख्यिकीय अधिकारी, पर्यटन विभाग में 01 सहायक सांख्यिकीय अधिकारी, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद एवं समितियां विभाग में 213 कनिष्ठ सहायक, लेखा लिपिक, मण्डीय पर्यवेक्षक श्रेणी-2 मंडी निरीक्षक, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद एवं समितियां में 15 नक्शानवीस/मानचित्रक, वन विभाग में 37 मानचित्रकार अभ्यर्थी शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0