सीबीएसई कक्षा 10 के कंपार्टमेंट परीक्षा परिणाम घोषित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं कक्षा की पूरक परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया जिसमें 56 प्रतिशत से अधिक छात्र उत्तीर्ण हुए हैं..

सीबीएसई कक्षा 10 के कंपार्टमेंट परीक्षा परिणाम घोषित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं कक्षा की पूरक परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया जिसमें 56 प्रतिशत से अधिक छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। बोर्ड के एक वरिष्ठ ने बताया कि परीक्षा देने वाले छात्रों में से 82,903 छात्र-छात्रा उत्तीर्ण हुए हैं। इस तरह 56.55 प्रतिशत छात्रों ने पूरक परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें - महोबा के चरखारी में चल रही हिंदी हॉरर फिल्म प्रेमातुर की शूटिंग

सीबीएसई ने पिछले सप्ताह 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित किया था जिसमें 59.43 छात्र-छात्रा उत्तीर्ण हुए थे। दसवीं और बारहवीं कक्षा की पूरक परीक्षाएं कोविड-19 महामारी के बीच देशभर में 1,268 केंद्रों पर 22 सितंबर से शुरू हुई थीं।

सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के उन छात्रों को भी पुन: परीक्षा देने का विकल्प दिया था जो कोविड-19 के चलते परीक्षाएं रद्द होने के बाद वैकल्पिक आकलन योजना के आधार पर मिले अपने अंकों से असंतुष्ट थे। हालांकि, 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को प्रदर्शन में सुधार का इस तरह का कोई विकल्प नहीं मिला।

यह भी पढ़ें - नवरात्रों में कामाख्या देवी दर्शन के लिए चलाई जा रही है ये स्पेशल ट्रेन

चरण 1. आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं
चरण 2: परिणाम वेबसाइट और लॉगिन करने के लिए अपने क्रेडेंशियल्स में कुंजी पर जाएं
चरण 3: आपका सीबीएसई 10 वीं कंपार्टमेंट परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
चरण 4: मार्कशीट का प्रिंट आउट लें और डाउनलोड करें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0