बाँदा में पहले दिन ही रोस्टर तोड़कर खुला पूरा बाजार

बाँदा में पहले दिन ही रोस्टर तोड़कर खुला पूरा बाजार

वैश्विक महामारी के चलते संक्रमण से बचाव के लिए पिछले 55 दिनों से बंद बाजार की दुकानों को शर्तों के आधार पर रोस्टर के मुताबिक जिलाधिकारी ने खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन दुकानदारों ने रोस्टर की परवाह न करते हुए आज सारी दुकाने खोल दी और सोशल डिस्टेंस का भी खयाल नहीं रखा है।

जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने जनपद में कंटेनमेंट जोन के बाहर रोस्टर के मुताबिक दुकानें खोलने की अनुमति थी। जिस जिसमें अलग-अलग ट्रेड की दुकानों को तीन-तीन दिन खोलने की अनुमति दी गई थी। लेकिन आज पहले ही दिन दुकानदारों ने रोस्टर का ध्यान नहीं रखा और जिनका दिन आज निर्धारित नहीं था।

यह भी पढ़ें : दो माह बाद अब इन शर्तों के साथ खुलेगी बांदा की दुकानें, जिलाधिकारी का आया आदेश

उन्होंने भी अपनी दुकानें खोल दी जिससे बाजार में भी नजर आने लगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं किया गया। जगह-जगह भीड़ से  सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती रही। इस बीच पुलिस ने बाजार में गस्त किया और दुकानदारों को चेतावनी दी कि वह सोशल डिस्टेंस का पालन करें अपने दुकानों में आने वाले थे आंखों से भी सोशल डिस्टेंस का पालन करने को कहें लेकिन व्यापारियों ने ध्यान नहीं दिया।

बताते चलें कि दुकानों को खोलने की अनुमति के साथ जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि जो दुकानदार है वह मुंह में मास्क लगाकर रखेगा और जो ग्राहक हैं वह भी जब दुकानों में जाएंगे तो मास्क लगाकर जाएंगे। जो ग्राहक मास्क लगाकर नहीं आएगा उसे सामान नहीं दिया जाएगा और नही दुकान के पास उसको ठहरने दिया जाए।  दुकानदारों ने इन नियमों का भी ध्यान नहीं रखा है।