हेयर कटिंग सैलून खुलने से मध्यप्रदेश में राहत

हेयर कटिंग सैलून खुलने से मध्यप्रदेश में राहत

कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए हेयर कटिंग सैलून व पार्लर भी बंद कर दिए गए थे।शर्तों के साथ बाजार में दुकानें खोल दी गई लेकिन हेयर कटिंग सैलून व पार्लर देश के ज्यादातर राज्यों में बंद है।इधर मध्य प्रदेश सरकार ने हेयर कटिंग सैलून वालों को राहत देते हुए दुकानें खोलने की राहत दे दी है।

यह भी पढ़ें : श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों में गूंज रही है बच्चों की किलकारी

सरकार ने शर्तों के साथ हेयर कटिंग सैलून व पार्लर खोलने की अनुमति दी है लेकिन यह दुकानें फिलहाल सिर्फ ग्रीन जॉन्स में खुल सकेंगी। इस आशय का आदेश प्रमुख सचिव गृह एसएन मिश्रा द्वारा जारी किया गया है। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि सैलून व पार्लर में बुखार, जुखाम, खांसी और गले में खराश वाले व्यक्तियों का प्रवेश निषेध रहेगा, और प्रत्येक ग्राहक के लिए अलग से डिस्पोजल तोलिया का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट के नियमों में हुआ बदलाव

इसी तरह सैलून में काम करने वाले स्टाफ के लिए फेस मास्क, हेड कवर, एप्रोन का उपयोग हर समय अनिवार्य किया गया है। हेयर कटिंग सैलून पार्लर में उपयोग किए जाने वाले सभी औजारों एवं उपकरणों को एक बार उपयोग करने के बाद सैनिटाइज करना अनिवार्य किया गया है।प्रत्येक हेयर कट के उपरांत स्टाफ को अपने हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य कर दिया गया है।  सरकार द्वारा सैलूनो को खोलने की अनुमति मिलने से केश शिल्पयों को राहत मिली है ।संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्दी ही ऑरेंज जोन में भी हेयर सैलून खुल जाएंगे।