राहुल ने वीडियो जारी कर बताई चीन की चाल, कहा- पीएम मोदी पर बना रहा दबाव

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक और वीडियो जारी कर चीन के साथ सीमा विवाद पर अपने विचार साझा किए हैं...

राहुल ने वीडियो जारी कर बताई चीन की चाल, कहा- पीएम मोदी पर बना रहा दबाव
Rahul Gandhi

नई दिल्ली

उन्होंने कहा कि चीन अपनी विस्तारवादी नीति के तहत भारत की सरजमीं पर अतिक्रमण कर रहा है। इसके अलावा चीन बाज़ारवाद के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दबाव बनाने में भी लगा है।

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्विटर पर वीडियो संदेश जाती कर कहा कि ''यह साधारण सीमा विवाद नहीं है। मेरी चिंता है कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं।चीन बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता। उसके दिमाग में संसार का नक्शा खिंचा हुआ है और वो अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है। जो वो कर रहा है वो उसका पैमाना है, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट रोड आता है। यह दरअसल इस संसार की पुनर्रचना है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तो आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।''

यह भी पढ़ें : 13 वर्षो से फरार इनामिया अपराधी हेमराज पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

राहुल गांधी ने चीन की विस्तारवादी नीति पर ये भी कहा कि चाहे गलवान हो, पैंगोंग झील हो या डेमचोक, चीन हर जगह अपनी स्थिति मजबूत करने में लगा है। भारत द्वारा बनाये गए दुर्बुक-श्योक दौलत बेग ओल्डी (डीएसडीबी) रोड से चीन परेशान है और उसे बर्बाद करना चाहता है। वही एक समय मे पाकिस्तान भी कश्मीर में भारत के साथ सीमा पर लाद रहा है। ऐसे में ये कोई साधारण सीमा विवाद नहीं बल्कि सुनियोजित तौर पर भारतीय प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने की कोशिश है। चीन भारत के प्रधानमंत्री की मजबूत राजनीतिक छवि को धूमिल करना चाहता है।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की आशंका

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0