राहुल ने कहा- महीनों से जो कह रहा था उसे आज आरबीआई ने स्वीकारा

देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है..

राहुल ने कहा- महीनों से जो कह रहा था उसे आज आरबीआई ने स्वीकारा
राहुल गांधी, पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस

नई दिल्ली,
देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि जिस खतरे को लेकर मैं महीनों से आगाह कर रहा था, उसे अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने भी मान लिया है। हालांकि सरकार अब भी नहीं चेती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ मीडिया के जरिए लोगों को भटकाने से गरीबों की मदद नहीं होगी और न ही आर्थिक आपदा गायब होगी, सरकार को ठोस कदम उठाना होगा।
 
राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि मैं काफी समय से अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को आगाह करता रहा हूं। अब आरबीआई ने भी मेरी बातों की पुष्टि कर दी है। अपने इस ट्वीट के साथ राहुल ने एक रिपोर्ट भी शेयर की है, जिसमें आरबीआई रिपोर्ट का जिक्र है। आरबीआई की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में खपत घटी है। साथ ही सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स रेट में की गई कटौती से निवेश को बढ़ावा नहीं मिला है। ऐसे में अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने में बहुत समय लगेगा।
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि इस वक़्त में सबसे जरूरी है सरकार ज्यादा से ज्यादा खर्च करे। गरीबों को पैसा दिया जाए न कि कर्ज। इसके अलावा उद्योगपतियों का टैक्स माफ करना बंद होना चाहिए। खपत के जरिये अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू कराना आवश्यक है।
 
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0