डीएम एसपी जिला कारागार पहुंचे,कहा नए कैदियों का लगातार करें स्वास्थ्य परीक्षण

डीएम एसपी जिला कारागार पहुंचे,कहा नए कैदियों का लगातार करें स्वास्थ्य परीक्षण

चित्रकूट जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आज जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कोविड-19 के दौरान जो नए कैदी बंद किए गए थे तो उन्होंने नई बैरक में निरीक्षण के दौरान कैदियों से खानपान स्वास्थ्य आदि के बारे में विस्तृत जानकारी की। 

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रामानुज को निर्देश दिए कि लगातार स्वास्थ्य परीक्षण इनका किया जाए इसके अलावा जो भी कैदी जिला कारागार में बंद है परीक्षण कराते रहे कोई भी व्यक्ति बीमार न हो इसका विशेष ध्यान दें। उन्होंने जिला कारागार अधीक्षक श्री प्रकाश त्रिपाठी को निर्देश दिए कि साफ सफाई व्यवस्था ठीक ढंग से कराएं। तथा जिला कारागार की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रहें।

उपकारापाल अधीक्षक पीयूष पांडे ने बताया कि न्यायालय के आदेशानुसार कोविड-19 में लॉकडाउन के समय बंदियों को  न्यायालय में प्रस्तुत नहीं कर पाने के कारण विचाराधीन बंदियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी कराने के आदेश दिए गए हैं। इसलिए जिला कारागार चित्रकूट पर वीडियो कांफ्रेंसिंग का कार्य डेक्सटॉप ऐप वीडियो के माध्यम से किया जा रहा है जो कि एक सरकारी ऐप है वर्तमान में वीडियो कान्फ्रेंस सिस्टम की वारंटी समाप्त हो गई है जिसके लिए अग्रिम कार्यवाही और पत्राचार व व्यक्तिगत रूप से मिलकर सुचारु रुप से संचालित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडे, क्षेत्राधिकारी पुलिस नगर रजनीश यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।