चित्रकूट मंडल के 605 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय में स्थित राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में भर्ती 628 मरीजों में से 605 ने कोरोना से जंग जीत ली है और स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं अब मेडिकल कॉलेज में कुल 18 मरीज भर्ती हैं...

चित्रकूट मंडल के 605 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग
चित्रकूट मंडल के 605 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

इस आशय की जानकारी मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने दीं उन्होंने बताया कि इस समय राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती में मरीजों में हमीरपुर के 11, महोबा के तीन, चित्रकूट का एक और बांदा के 3 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 5 मरीज 70 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं जबकि 11 मरीज 5 वर्ष तक के हैं। जिस तरह तेजी से मरीज स्वस्थ होकर जा रहे हैं उससे एक बार फिर राजकीय मेडिकल कॉलेज में रिकवरी दर बढ़कर 97.10 हो गई है।

यह भी पढ़ें : बांदा में डॉक्टर समेत 19 और संक्रमित मिले

आज यहां से 8 मरीजों को हालत सामान्य होने पर डिस्चार्ज किया गया है।बताते चलें कि इस समय नई गाइडलाइन के आने से लक्षण विहीन संक्रमितो को होम आइसोल्यूशन में रहने की सलाह दी जाती है। जिससे मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है।

वैसे जनपद में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 300 पहुंच गई है और अभी भी प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इनमें जो गंभीर मरीज होते हैं उन्हें ही राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जाता है  बांदा के अन्य मरीजों को नरैनी में रखा जा रहा है। यही वजह है कि मरीजों का सही आंकड़ा नहीं मिल पा रहा है।मात्र मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी मिल रही है उससे पता चलता है कि चित्रकूट मंडल में रिकवरी दर मे इजाफा हो रहा है।

यह भी पढ़ें : प्रमुख सचिव द्वारा सरकारी कार्यालयों को प्रतिदिन सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश