यूपी बोर्ड : हाईस्कूल, इण्टर मान्यता की फाइल 16 तक पहुंचेगी क्षेत्रीय कार्यालय

उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मान्यता की फाइलें नये मानक से...

यूपी बोर्ड : हाईस्कूल, इण्टर मान्यता की फाइल 16 तक पहुंचेगी क्षेत्रीय कार्यालय

प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय में मान्यता के लिए आई 96 फाइल : अपर सचिव

मुख्यालय में मान्यता की फाइल आएगी 30 सितम्बर तक : सचिव

प्रयागराज। उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मान्यता की फाइलें नये मानक से बोर्ड के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में डीआईओएस के यहां से 16 सितम्बर तक आएंगी। जबकि यह सभी मान्यता की फाइल पांचों क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज, बरेली, मेरठ, वाराणसी और गोरखपुर से मान्यता के लिए 30 सितम्बर तक बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज पहुंचेगी और उसके बाद मान्यता समिति की बैठक होगी।

यह भी पढ़े : रावल में दिखाई दी द्वापर युग झलक, प्राकट्य हुई वृषभान की लाली

यूपी बोर्ड के प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय की अपर सचिव विभा मिश्रा ने बताया कि अभी तक क्षेत्रीय कार्यालय के प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, चित्रकूट और झांसी मण्डल से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए नये मानक से मान्यता के लिए कुल 96 फाइलें आ चुकी है। उन्होंने बताया कि जिलो के डीआईओएस कार्यालय से 16 सितम्बर तक मान्यता की फाइल आनी है। मान्यता के फाइलों का परीक्षण कर उनकी खामियां दूर कर बोर्ड मुख्यालय से सभी फाइलों को नयी मान्यता के लिए 30 सितम्बर तक भेजा जाएगा।

यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नयी मान्यता के लिए फाइल नये मानकों को पूरा करके बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों से 30 सितंबर तक बोर्ड मुख्यालय आएगी और उसके बाद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मान्यता समिति की बैठक होगी।

यह भी पढ़े : अब झांसी में बनेगा विश्व स्तरीय हीट एक्शन प्लान

10वीं, 12वीं के फार्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के प्रदेश संरक्षक डॉ हरि प्रकाश यादव ने यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह से आज 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई जिले बाढ़़ प्रभावित हैं जिससे वहां के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और अभिभावक प्रभावित हैं। जिससे वह बोर्ड परीक्षा के फार्म नहीं भर सके हैं। डॉ हरि प्रकाश यादव ने कहा कि मौसम बदलने से बीमारियां बढ़ी हैं, इससे भी बड़ी संख्या में छात्र प्रभावित हैं। उन्होंने यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह से मांग किया है कि बोर्ड के फार्म भरने की तिथि एक हफ्ते और बढ़ाई जाए, जिससे छूटे परीक्षार्थी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के फार्म भरकर परीक्षा में शामिल हो सके।

---------------

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0