रेलवे अनारक्षित काउंटर खुलते ही बढ़ने लगी टिकटों की बिक्री

30 जून से अनारक्षित काउंटर खुलते ही लोकल टिकटों की बिक्री बढ़ने लगी है। हालांकि रफ्तार अभी धीमी है लेकिन इसके बढ़ने की पूरी संभावना है..

रेलवे अनारक्षित काउंटर खुलते ही बढ़ने लगी टिकटों की बिक्री
झाँसी रेलवे स्टेशन

30 जून से अनारक्षित काउंटर खुलते ही लोकल टिकटों की बिक्री बढ़ने लगी है। हालांकि रफ्तार अभी धीमी है लेकिन इसके बढ़ने की पूरी संभावना है क्योंकि लोकल यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए इन ट्रेनों का परिचालन सहूलियत भरा है। इस वर्ष मंडल में अब तक यूटीएस से कुल 2030 टिकटों की बिक्री और 1,67,661 रुपये की आय हुई। ट्रेनों का परिचालन बंद रहने से पिछले वर्ष यह आय शून्य थी।

यह भी पढ़ें -  रेलवे अपडेट : जबलपुर लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस इस दिन से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर अनारक्षित टिकटों से झांसी रेलवे स्टेशन से परिचालन शुरू किया जा चुका है। लोकल यात्रा करने वाले यात्रियों के इन ट्रेनों का परिचालन राहत भरा है। एक वर्ष से इन ट्रेनों का परिचालन बंद था। जून माह के अंत में शुरू हुई झांसी- मानिकपुर, झांसी- ललितपुर और ललितपुर- बीना स्टेशनों के बीच इन ट्रेनों के परिचालन से यात्रियों को फायदा मिलने लगा है। इन ट्रेनों का किराया मेलध् एक्सप्रेस के साधारण किराए के बराबर है।

झांसी- ललितपुर ट्रेन में तीस जून को झांसी स्टेशन से आठ तथा एक जुलाई को 13 टिकटों की बिक्री रही। वहीं झांसी- मानिकपुर ट्रेन में तीस जून को164 जबकि एक जुलाई को 150 यात्रियों ने टिकट खरीदा। जन संपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि झांसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों से कुल 2063 अनारक्षित टिकटों की बिक्री हुई जिससे रेलवे को एक लाख, 67 हजार, 661 रुपये की आय हुई।

यह भी पढ़ें - बांदा में गति नहीं पकड़ पा रहा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1