यूपी में 30 जनवरी तक सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश

उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक (प्राइमरी से लेकर यूनिवर्सिटी) संस्थान अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे। सरकार ने पहले 14 जनवरी तक प्राइमरी..

यूपी में 30 जनवरी तक सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक (प्राइमरी से लेकर यूनिवर्सिटी) संस्थान अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे। सरकार ने पहले 14 जनवरी तक प्राइमरी, बेसिक व माध्यमिक स्कूलों को बंद रखा था। इसके बाद 22 जनवरी तक डिग्री कालेज तथा यूनिवर्सिटी को बंद किया गया।

अब इसको बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया गया है।  अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 30 जनवरी तक स्‍कूलों में बंदी को शासन की ओर से शनिवार को एक आदेश जारी कर बढ़ा दिया गया है। पूर्व से चल रही आनलाइन कक्षाओं का संचालन इससे प्रभावित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें - उप्र में हर दिन 30 लाख कोविड टीके की डोज दी जाए : मुख्यमंत्री योगी

शासन की ओर से अपर मुख्‍य सचिव अवनीश कुमार अवस्‍थी की ओर से जारी पत्र में 23 जनवरी तक का पूर्व में जारी अवकाश को आगामी एक सप्‍ताह के लिए और बढ़ा कर 30 जनवरी कर देने की जानकारी साझा की गई है। पत्र के अनुसार मंडलायुक्‍त, पुलिस आयुक्‍त, चिकित्‍साधिकारी और जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारियों को सूचना देकर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की अपील की गई है।

कोरोना संक्रमण काल में आनलाइन कक्षाएं जारी रखने की जानकारी पत्र में दी गई है। बताया गया है कि इस बाबत सम्‍यक विचारोपरांत यह तय किया गया है कि तीस जनवरी तक तो स्‍कूल बंद रहेंगे मगर आनलाइन संचालित हो रही कक्षाओं को देखते हुए उनको इस आदेश से अलग रखा गया है। इस लिहाज से आनलाइन कक्षाएं पूर्व की भांति संचालित होती रहेंगी।

यह भी पढ़ें - यूपी के नेताओं में ट्विटर पर योगी के फॉलोवर्स सबसे ज्यादा

यह भी पढ़ें - कोल्ड डे की स्थितियां बरकरार, बारिश के भी बने हैं आसार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
3
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2