लखनऊ जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस पांच से चलेगी, इंटरसिटी बंद

लखनऊ से जबलपुर की यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत भरी खबर है, इसी महीने 5 अक्टूबर से लखनऊ जबलपुर एक्सप्रेस शुरू होगी..

लखनऊ जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस पांच से चलेगी, इंटरसिटी बंद
चित्रकूट एक्सप्रेस

लखनऊ से जबलपुर की यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत भरी खबर है।इसी महीने 5 अक्टूबर से लखनऊ जबलपुर एक्सप्रेस शुरू होगी। जबकि इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : कानपुर में रेलवे का बन रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा मेमू शेड

वैश्विक महामारी  कोरोना के कारण देशभर मे ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था, जिससे यात्रियों को आने जाने में असुविधा हो रही थी। पिछले 6 महीने से बंद ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे शुरू हो रहा है।इसी कड़ी में रेलवे ने लखनऊ से जबलपुर जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस को भी चलाने को हरी झंडी दे दी है। यह ट्रेन 5 अक्टूबर को निर्धारित समय 5.30 बजे लखनऊ से रवाना होगी और पहले से तय रूट उन्नाव, कानपुर घाटमपुर ,भरुआ सुमेरपुर ,रागौल, बांदा, चित्रकूट कटनी होते हुए जबलपुर जाएगी और वापसी में रात्रि 8.50 बजे जबलपुर से लखनऊ के लिए रवाना होगी।

बांदा में सवेरे 3.50 बजे आएगी जबकि लखनऊ से जबलपुर तक चलने वाली एक्सप्रेस बांदा में रात को 10.25 बजे आएगी।इस ट्रेन के चलने से लखनऊ जबलपुर का सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

वही कानपुर जाने वाले यात्रियों को ही इसी ट्रेन से सफर करना पड़ेगा क्योंकि प्रयागराज चित्रकूट बांदा होते हुए कानपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस रेलवे बोर्ड ने बंद करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें :  उत्तर प्रदेश से मुम्बई जाने के लिए 28 से चलेगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन

इस बारे में जानकारी देते हुए स्टेशन मास्टर बांदा श्री कुशवाहा ने बताया कि माह सितंबर में परीक्षार्थियों की दृष्टि से इंटरसिटी एक्सप्रेस 30 सितंबर के लिए शुरू की गई थी।अब आज से इस ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि लखनऊ जबलपुर चलने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस के बारे में फिलहाल रेलवे बोर्ड झांसी से कोई पत्र नहीं आया लेकिन सोशल मीडिया में चल रही खबरों से पता चला है कि इस ट्रेन का संचालन 5 अक्टूबर से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कैसे बनेगा बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर? विभाग लगा रहे हैं सरकारी योजनाओं मे पलीता

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0