चंद्रयान-3 को ग्रीन सिग्नल देने वाली टीम में जालौन के अभिषेक रहे शामिल

इसरो विज्ञान की सफलता का श्रेय कालपी नगर से भी जुड़ गया है। कालपी के मिर्जा मंडी सदर बाजार निवासी.......

चंद्रयान-3 को ग्रीन सिग्नल देने वाली टीम में जालौन के अभिषेक रहे शामिल

इसरो विज्ञान की सफलता का श्रेय कालपी नगर से भी जुड़ गया है। कालपी के मिर्जा मंडी सदर बाजार निवासी स्वर्गीय अनिल पुरवार के पुत्र अभिषेक भी चंद्रयान सैटेलाइट टेस्टिंग के समय ग्रीन सिग्नल देने में वैज्ञानिक टीम में सम्मिलित थे।

यह भी पढ़ें - विक्रम से निकल कर प्रज्ञान का मून वॉक, अगले 14 दिनों तक जुटाएगा जानकारियां

इसकी जानकारी जब उसकी मां अंजना पुरवार को मिली तो पूरे घर में जश्न का माहौल हो गया। अभिषेक की बहन अमृता पुरवार कंपोजिट विद्यालय सदर बाजार में शिक्षा मित्र है। मां ने बताया कि पुत्र की शिक्षा दीक्षा हाई स्कूल तक सरस्वती विद्या मंदिर कालपी में तथा इंटरमीडिएट की शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर उरई से पूरी हुई। 

यह भी पढ़ें - पहली बार आज सचमुच चांद हंसेगा और तारे भी खिलेंगे

इसके बाद गाजियाबाद के आर आईडी कोचिंग सेंटर में 4 साल कोचिंग इसी बीच कंपटीशन में सफलता मिलने पर 25 सितंबर 2007 में बैंगलोर इसरो कंपनी में नियुक्ति हो गई और उन्हें चंद्रयान सैटेलाइट टीम में सम्मिलित होने का अवसर मिल गया। जिन्होंने टेस्टिंग के बाद ग्रीन सिग्नल दिया तथा चंद्रयान की सफल लैंडिंग हो गई।

इस खुशी पर मां बहन ने खूब मिठाई बांटी। मोहल्ले के लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। कहा कि कालपी का नाम भी देश की सफलता से जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें - खनन माफियाओं पर प्रशासन की कार्रवाई, तीन करोड़ 20 लाख की संपत्ति हुई कुर्क

पूर्व विधायक अरुण मल्होत्रा, पूर्व विधायक छोटे सिंह चौहान, मिर्जा मंडी सदर बाजार सभासद कपिल शुक्ला, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कमर अहमद, जगजीवन अहिरवार, जिला प्रेस क्लब के नगर अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्रा सहित नगर के संभ्रांत नगरकों ने अभिषेक एवं उनके परिवार को बधाई दी है।

हि.स.

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0