ईडी ने सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की लखनऊ में करोड़ों की जमीन जब्त की

जौनपुर संसदीय सीट से चुने गए सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही हैं...

ईडी ने सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की लखनऊ में करोड़ों की जमीन जब्त की

लखनऊ। जौनपुर संसदीय सीट से चुने गए सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने लखनऊ में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की जमीन को जब्त कर लिया है। इस दौरान जमीन पर निर्माण को भी बुलडोजर से ढहा दिया गया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : गोली चलने का मामला, डीआईजी के निरीक्षण के पहले हुआ हादसा

सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की कानपुर-लखनऊ रोड पर स्कूटर इंडिया के सामने बेशकीमती जमीन पर एक अखबार की प्रिंटिंग मशीन लगी है। इसके अलावा काफी बड़ा भू-भाग कृषि योग्य है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की टीम शुक्रवार की सुबह यहां पहुंचकर भूमि का जब्तीकरण का बोर्ड लगाते हुए कब्जे में लिया। इस दौरा​न अधिकारियों ने बुलडोजर से उक्त भूमि पर बने निर्माण को भी गिरा दिया।

यह भी पढ़े : भाजपा-कांग्रेस सामाजिक परिवर्तन के पक्षधर नहीं : मायावती

ईडी ने यह कार्रवाई बाबू सिंह कुशवाहा द्वारा भ्रष्टाचार से अर्जित संपत्तियों की जांच के बाद की है। जांच में स्कूटर इंडिया के पास स्थित भूमि को अवैध तरीके से खरीदे जाने के साक्ष्य मिले हैं। ईडी का शिकंजा जल्द ही उनकी अन्य संपत्तियों को लेकर भी कसने वाला है।

सांसद कुशवाहा के अधिवक्ता भाई ने इसे बताया बदले की कार्यवाई

बाबू सिंह कुशवाहा के अधिवक्ता भाई शिवचरण सिंह कुशवाहा ने आरोप लगाया है कि यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। उनका कहना है कि बीजेपी इस खीज में यह कार्रवाई कर रही है क्योंकि बाबू सिंह कुशवाहा के समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने से पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक भाजपा का पिछला वोट बैंक खिसक गया है।

उन्होंने आगे कहा कि दो दिन पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बाबू सिंह कुशवाहा को लोकसभा में उप नेता बनाया है। इसी सबके चलते यह बदले की कार्रवाई की गई है। शिवचरण सिंह कुशवाहा ने इस कार्रवाई को अनुचित बताया है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में उत्तरी पश्चिमी हवाओं से भारी बारिश की संभावना

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0